Home भोपाल/ म.प्र अजब एमपी का गजब मामलाः 5 साल में खर्च नहीं कर पाए...

अजब एमपी का गजब मामलाः 5 साल में खर्च नहीं कर पाए एक रुपया

0 51 views
Rate this post

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणा के बाद 2013 में बने राज्य वस्त्र स्वच्छता मंडल बीते पांच साल में कोई काम नहीं कर सका है. मंडल के कामकाज के लिए राज्य सरकार ने हर साल बजट का आवंटन किया, लेकिन हैरत करने वाली बात ये है कि ये मंडल एक करोड़ से ज्यादा के बजट में एक रुपया भी खर्च नहीं कर सका और पूरी राशि लैप्स हो गई.

सरकार की गंभीरता इस बात से भी झलकती है कि एक समाज विशेष के विकास के लिए बने मंडल में सरकार पांच साल में कोई अध्यक्ष और उपाध्यक्ष भी नियुक्त नहीं कर सकी है. सीएम शिवराज की घोषणा पर सिर्फ नाम के बने मंडल को लेकर विपक्ष ने सरकार पर हमला बोला है.

राज्य विधानसभा में कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत ने नगरीय प्रशासन मंत्री माया सिंह से पूछा कि मंत्रिपरिषद ने सितंबर 2013 में राज्य वस्त्र स्वच्छता मंडल के गठन का फैसला लिया था, जिस पर राज्यपाल ने नौ जनवरी 2014 को अपने अभिभाषण में शिल्प मंडल और वस्त्र स्वच्छता मंडल के गठन का जिक्र किया था.

माया सिंह ने अपने जवाब में कहा कि मंडल गठन का निर्णय और राज्यपाल के अभिभाषण की बात सही है. अभी इसके अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का मनोनयन नहीं किया गया है. साथ ही उन्होंने कहा कि वर्ष 2013 से अब तक एक करोड़ 10 लाख रुपये का बजट का प्रावधान किया गया, मगर इसमें से एक रुपया भी खर्च नहीं हुआ है. प्रावधान के लिए जो भी राशि आवंटित हुई उसे समर्पित (सरेंडर) कर दिया गया.

दोस्तों के साथ शेयर करे.....