Home भेल न्यूज़ अधिकारियों की बैठक में महापौर ने कहा भेल को मिलेगा दो घंटे...

अधिकारियों की बैठक में महापौर ने कहा भेल को मिलेगा दो घंटे अतिरिक्त पानी

0 231 views
Rate this post

भोपाल

भेल के नगर प्रशासक अनन्त टोप्पो, एजीएम, सपन सुहाने एवं वरिष्ठ प्रबंधक एसएए नकवी ने भेल को पानी की मात्रा बढ़ाने के संबंध में महापौार से मुलाकात कर भीषण गर्मी के दौर में 4 एमजीडी पानी देने की गुहार लगाई। इस पर महापौर श्री शर्मा ने भेल के अधिकारियों को आवश्यकता को देखते हुए दो घंटे अतिरिक्त रूप से जलप्रदाय किए जाने की मंजूरी प्रदान की। श्री टोप्पो के मुताबिक भेल का एक पंप 24 घंटे चलता है और दूसरा 16 घंटे।

महापौर ने दो घंटे अतिरिक्त पानी दिये जाने की मंजूरी से 16 घंटे चलने वाला पंप अब 18 घंटे चलेगा। नगर निगम 3.75 एमजीडी पानी पहले ही देना शुरू चुका है 25 एमजीडी पानी अतिरिक्त मिल जाने से भेल को मिलने वाले पानी की मात्रा 4 एमजीडी हो जायेगी। जिसमें से 1 एमजीडी पानी भेल कारखाने को और तीन टाउनशिप को मिल पायेगा। इससे भीषण गर्मी में पानी की किल्लत लगभग खत्म हो जायेगी।

भेल ने सरकार के साथ एमओयू पर किए हस्ताक्षर
भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (भेल) ने सरकार के साथ समझौता वर्ष 2018-19 के लिए प्रदर्शन लक्ष्यों को रेखांकित करते हुए एक एमओयू पर हस्ताक्षर किए। एमओयू पर डॉ एमआर सिहाग सचिव भारी उद्योग विभाग (डीएचआई) भारी उद्योग मंत्रालय सार्वजनिक उद्यम और श्री अतुल सोबतीए अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक तथा डीएचआई और भेल के वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में हस्ताक्षर किए।

भेल कर्मी के सूने मकान पर चोरों ने किया हाथ साफ
भेल कारखाने में पदस्थ एक कर्मचारी के सूने मकान में चोरी हुई है। यह चोरी गुरुवार दोपहर एक बजे से शाम चार बजे के बीच उस समय हुई है, जब कर्मचारी भेल कारखाने में काम पर गया था। मौके पर पहुंची पिपलानी थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी है।
जानकारी के अनुसार भेल कारखाने के स्टीम टरबाइन ब्लॉक में आर्टीजन ग्रेड टू पद पर पदस्थ सुभाष सरदार के सूने मकान नम्बर 80 एनसीएआर सी-सेक्टर पिपलानी में गुरुवार दोपहर चोरी हुई है।

सुभाष सरदार दोपहर करीब सवा बारह बजे लंच के लिए घर आए थे। दोपहर एक बजे वह वापस भेल कारखाने में काम पर लौट गए। शाम करीब साढ़े चार बजे जब सुभाष अपने घर वापस लौटे तो उन्हें घर में चोरी की जानकारी लगी। चोरों ने घर में रखी एलईडी टीवी समेत अन्य सामान पर हाथ साफ कर दिया है। मौके पर पहुंची पिपलानी पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....