Home भेल न्यूज़ अनुकंपा नियुक्ति एवं भेल कर्मचारियों की वेज रिवीजन की मांग जोर पकड़ी

अनुकंपा नियुक्ति एवं भेल कर्मचारियों की वेज रिवीजन की मांग जोर पकड़ी

0 327 views
Rate this post

बीएमएस ने किया फाउंड्री गेट पर धरना-प्रदर्शन

भोपाल

बीएमएस ने शनिवार को फाउंड्री गेट पर अनुकंपा नियुक्ति एवं भेल कर्मचारियों की वेज रिवीजन, बीएमएस के चार्टर ऑफ़ डिमांड के अनुरूप करने के मांगों के लेकर धरना-प्रदर्शन किया। यूनियन के उपाध्यक्ष सतेन्द्र कुमार ने बताया कि अनुकंपा नियुक्ति जैसे अहम मुद्दे पर भोपाल प्रबंधन का रूख सिर्फ आश्वासन ही रहा है। जबकि अन्य यूनिटों में दिवंगत कर्मचारियों के आश्रितों को अनुकंपा नियुक्ति दी जा रही है।

1 जनवरी 2017 से लंबित भेल कर्मचारियों के वेज रिवीजन के लिए 14 मई 2018 को जॉइंट कमिटी की बैठक कारपोरेट ऑफिस नई दिल्ली में होगी। इस बैठक में बीएमएस के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे। बीएमएस के सेंट्रल लीडर एन अंगुस्वामी के नेतृत्व में यूनियन अपने चार्टर ऑफ़ डिमांड के अनुरूप वेज रिवीजन कराने के लिए पूरी ताकत से प्रयास करेगा। वेज रिवीजन के वार्ता के साथ ही पे अनामली में दर्ज मुद्दे को प्रबंधन हल निकले।

उन्होंने बताया कि एनटीपीसी, नाल्को के पैटर्न पर फैमिली इकोनॉमिक रिहैबिलिटेशन स्कीम को लागू करनेे, दिसंबर 2009 के बाद नियमित हुए कर्मचारियों को ढाई इंक्रीमेंट का लाभ, महिला कर्मचारियों को दो साल का चाइल्ड केयर लीव पूरे वेतन के साथ देना, हैवी मशीन भत्ता शुरू करने , अनुरक्षित विभाग एवं क्वालिटी विभाग के कर्मचारियों को डायरेक्ट वर्कर घोषित किये जाने, सभी कर्मचारियों का हर छह माह पर मेडिकल टेस्ट किये जाने, सुपरवाइजर नहीं बन सके कर्मचारियों को विशेष तीन इंक्रीमेंट दिये जाने, हज़ार्ड अलाउंस, वेल्डिंग अलाउंस रिवाइज करने, 2008 के कर्मचारियों को 2 माह का 11000 का भुगतान आदि मांगे प्रमुखता से उठाई है।

उन्होंने बताया कि यूनियन ने 8 एवं 9 जनवरी 2018 को भेल भोपाल में आठवां वेज रिविजन पर संगोष्ठी-मंथन का आयोजन किया गया था जिसमें भेल, एनटीपीसी, एनएचपीसी, पावर ग्रिड एवं नालको के सेंट्रल लीडर शामिल हुए और उन्होंने कर्मचारियों का आठवां वेज रिवीजन के संबंध में सारी बात रखी थी।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....