Home राज्य अपनी ही बेटियों के साथ एक साल तक किया रेप

अपनी ही बेटियों के साथ एक साल तक किया रेप

0 32 views
Rate this post

उदयपुर

राजस्थान के उदयपुर जिले में एक पिता की हरकत ने एक बार फिर रिश्तों को शर्मसार कर दिया है। उदयपुर की दीवान शाह कॉलोनी में रहने वाले एक शख्स पर उसकी दो नाबालिग बेटियों ने ही रेप करने का आरोप लगाया है। जिन बच्चियों ने पिता पर रेप करने का आरोप लगाया है उनकी उम्र 11 और 6 साल बताई जा रही है।

बच्चियों ने अपने पिता पर पिछले एक साल से उनके साथ रेप करने का आरोप लगाया है, जिसके बाद पुलिस ने पॉक्सो समेत अन्य गंभीर धाराओं में केस दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू की है। बच्चियों का आरोप है कि उनके पिता ने बीते एक साल में करीब-करीब हर रोज उनके साथ बलात्कार किया और उन्हें लगातार प्रताड़ित करता रहा। कई दिनों तक पिता की इस हरकत को झेलने के बाद बच्चियों ने एक दिन इसकी जानकारी अपनी मां को दी।

पुलिस हिरासत में आरोपी
बताया जा रहा है कि करीब 4 महीने के बाद घर वापस लौटी मां को जब बच्चों के साथ हो रही इस हरकत का पता चला तो उसने तत्काल स्थानीय पुलिस से इसकी शिकायत की, जिसके बाद हरकत में आए पुलिस अधिकारियों ने आरोपी को हिरासत में ले लिया।

हिरासत में लिए जाने के बाद पुलिस ने आरोपी पिता के खिलाफ पॉक्सो ऐक्ट समेत कई अन्य धाराओं में केस दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू की। इस कार्रवाई के बारे में उदयपुर पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि मिली शिकायत के आधार पर बच्चियों के पिता को हिरासत में लिया गया है, जिसके बाद उससे पूछताछ की जा रही है।

बाल संरक्षण आयोग ने कराई बच्चियों की काउंसलिंग
वहीं घटना के बाद मीडिया से बात करते हुए राजस्थान महिला एवं बाल संरक्षण आयोग के सदस्य हरीश पालीवाल ने कहा कि इस घटना की जानकारी मिलने के बाद हमनें बच्चियों की काउंसलिंग कराई है और इस सेशन के दौरान बच्चियों ने अपने साथ हुई घटना के बारे में जो बातें बताई हैं, वह बेहद भयावह और मानवता को शर्मसार करने वाली हैं।

पालीवाल ने कहा कि बच्चियों से बात करने के बाद एक बार काउंसलिंग कर रहे सदस्यों को भी इस पर भरोसा नहीं हो रहा था कि एक पिता भी अपनी मासूम बच्चियों के साथ इस तरह का काम कर सकता है, लेकिन बच्चियों की बात सुनकर हमें इस जघन्य अपराध की असलियत पता चल सकी।

पत्नी से रोज करता था झगड़ा
वहीं पुलिस की प्रारंभिक जांच में इस मामले के आरोपी शख्स के शराबी होने की बात कही जा रही है। पुलिस का कहना है कि उन्हें आरोपी के शराब का आदी होने का पता चला है और यह भी जानकारी मिली है कि वह पिछले कई दिनों से अपनी पत्नी को घर चलाने के लिए एक भी पैसा नहीं देता था।

वहीं आरोपी की पत्नी अपने चार बच्चों का भरण पोषण करने के लिए छोटे-मोटे काम कर पैसे इकट्ठा करती थी। आयोग के सदस्यों महिला ने बताया है कि वह परिवार में रोज हो रहे कलह से तंग आकर 4 महीने पहले घर छोड़कर चली गई थी। इसी दौरान आरोपी शख्स ने कई बार उसकी बेटियों के साथ बलात्कार किया।

पिता ने दी थी अंजाम भुगतने की धमकी
वहीं आरोपी की सबसे बड़ी बेटी ने बाल विकास आयोग को दिए गए बयान में कहा है कि उसके पिता ने मां की मौजूदगी में भी उसके साथ कई बार रेप किया था और किसी से इसकी शिकायत करने पर अंजाम भुगतने की धमकी भी दी थी। उक्त पीड़िता ने कहा कि जब उसकी मां चार महीने पहले घर छोड़कर चली गई तो आरोपी ने उनकी छोटी बहनों का भी रेप करना शुरू कर दिया और इस दौरान उसकी 6 साल की बहन को भी हवस का शिकार बनाया गया।

इस दौरान बच्चियों ने पिता के डर से किसी से इसकी शिकायत नहीं की, लेकिन जब मां चार महीने बाद घर वापस लौटी तो उन्होंने उसे आपबीती सुनाई। इसके बाद केस दर्ज करते हुए पुलिस ने पड़ताल शुरू की गई, जिसके क्रम में गुरुवार को बच्चियों के साथ घटनास्थल का भी निरीक्षण कर साजिश के राज खंगाले गए।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....