Home फीचर अब बीजेपी की बागी सांसद सावित्री फुले ने जिन्ना को बताया महापुरुष

अब बीजेपी की बागी सांसद सावित्री फुले ने जिन्ना को बताया महापुरुष

0 23 views
Rate this post

बहराइच

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जिन्ना की तस्वीर को लेकर उठा विवाद फिलहाल थमता नहीं दिख रहा है। इस मामले को लेकर राजनीतिक बयानबाजी भी लगातार जारी है। जिन्ना को लेकर अब बीजेपी की बागी सांसद सावित्रीबाई फुले का बयान सामने आया है। फुले ने एक बार फिर पार्टी लाइन से बाहर जाकर जिन्ना को महापुरुष करार दिया। यही नहीं सांसद ने यह भी कहा कि ऐसे महापुरुष की तस्वीर जहां जरूरत हो उस जगह पर लगाई जानी चाहिए। बता दें कि इससे पहले योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य भी जिन्ना को महापुरुष बता चुके हैं। हालांकि सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दो टूक कहा था कि भारत में जिन्ना का महिमामंडन बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

बीजेपी सांसद सावित्री बाई फुले ने जिन्ना विवाद पर गुरुवार को प्रतिक्रिया देते हुए कहा, जिन्ना देश के महापुरुष थे और रहेंगे। ऐसे महापुरुष की तस्वीर जहां जरूरत हो उस जगह पर लगाई जानी चाहिए। यही नहीं फुले ने यह भी आरोप लगाया कि गरीबी, भुखमरी जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए जानबूझकर ऐसे मामले उठाए जा रहे हैं।

बता दें कि इससे पहले मौर्या ने जिन्ना को महापुरुष बताते हुए उनकी तस्वीर पर सवाल उठानेवालों पर निशाना साधा था। मौर्य ने कहा था, ‘जिन महापुरुषों का योगदान इस राष्ट्र के निर्माण में रहा है, यदि उन पर कोई उंगली उठाता है तो यह घटिया बात है। देश के बंटवारे से पहले जिन्ना का योगदान भी इस देश में था।’ मौर्या ने यहां तक कह दिया कि इस प्रकार के बकवास बयान, चाहें उनके दल के सांसद-विधायक दें या दूसरे दलों के, उनकी लोकतंत्र में मान्यता नहीं है।

कैबिनेट मंत्री राजभर का किया समर्थन
सांसद सावित्रीबाई फुले ने कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर के योगी सरकार में पिछड़ों की उपेक्षा के बयान को सही ठहराया। फुले ने कहा कि ऐसा उनके साथ भी होता रहा है कि उन्हें वाजिब मान सम्मान नहीं मिला। फुले ने आरोप लगाया कि उन्हें सांसद न कह कर दलित सांसद कहा जाता है। फुले ने इस बात पर भी नाराजगी जताई कि देश के राष्ट्रपति को भारत का राष्ट्रपति न कहकर दलित राष्ट्रपति कहा जाता है। बीजेपी सांसद ने दो टूक कहा कि अगर उन्हें सम्मान मिला होता तो वह पार्टी के खिलाफ आंदोलन नहीं करतीं।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....