Home फीचर अमित शाह ने बताया, कर्नाटक में बीजेपी 15 दिनों में कैसे हासिल...

अमित शाह ने बताया, कर्नाटक में बीजेपी 15 दिनों में कैसे हासिल कर लेती बहुमत

0 80 views
Rate this post

दिल्ली

कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन की सरकार के बारे में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि ‘इस तरह की अपवित्र गठबंधनों ’ की सरकारें बहुत दिन नहीं चलती हैं. उन्होंने उन आरोपों को भी खारिज किया जिसके तहत कहा जा रहा था कि बीजेपी ‘ हॉर्स ट्रेडिंग ’ की कोशिश कर रही थी.कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद एक टीवी कार्यक्रम में अमित शाह ने कहा कि बीजेपी किसी तरह के जोड़-तोड़ में शामिल नहीं थी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने ना सिर्फ हॉर्स ट्रेडिंग की बल्कि ‘पूरा अस्तबल ही बेच खाया.’

वहीं 15 दिन में बहुमत जुटाने को लेकर सवाल पर बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, ‘अगर हमें 15 दिनों का समय मिलता तो हम आसानी से बहुमत साबित कर देते. विपक्षी विधायक जब अपने क्षेत्रों में जाते तो उनका मन खुद बदल जाता, लेकिन उन्हें उनकी पार्टियों ने होटलों और दूसरी जगहों पर बंदी बनाकर रखा.’बता दें कि कांग्रेस और जेडीएस ने लगातार ही यह आरोप लगाती रही हैं कि बीजेपी कर्नाटक में उनके विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है और इसी कारण उन्होंने अपने विधायकों को सुरक्षित रखने के लिए पहले बेंगलुरु के रिजॉर्ट और फिर बस के जरिये हैदराबाद ले जाना पड़ा.

वहीं कर्नाटक विधानसभा में बहुमत साबित करने से ठीक पहले येदियुरप्पा ने सीएम पद से इस्तीफे का ऐलान कर दिया. इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में संवाददाता सम्मेलन में पीएम मोदी और अमित शाह पर जमकर हमला बोला. वहीं राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘भ्रष्टाचारी’ कहे जाने पर शाह ने कहा कि वह कांग्रेस अध्यक्ष की टिप्पणियों को ‘गंभीरता से नहीं लेते.’ बीजेपी अध्यक्ष ने विश्वास जताया कि उनकी पार्टी 2014 की तुलना में 2019 में अधिक सीटों पर जीत हासिल करेगी.

दोस्तों के साथ शेयर करे.....