Home राजनीति अमेठी : जब बच्चों से बोले राहुल गांधी- मोदीजी से पूछिए

अमेठी : जब बच्चों से बोले राहुल गांधी- मोदीजी से पूछिए

0 57 views
Rate this post

अमेठी

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को तीन दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचे। राहुल अमेठी के एक स्कूल में एक कार्यक्रम को संबोधित करने पहुंचे, इससे पहले उन्होंने स्कूली छात्र-छात्राओं के पास जाकर उनसे बात की। इस दौरान उनकी कुछ छात्राओं से दिलचस्प बातचीत का विडियो सामने आया है।

राहुल से एक लड़की ने पूछा कि देश में जो कानून बनते हैं उन्हें ग्रामीण इलाकों में सही से लागू क्यों नहीं किया जाता है। इसके जवाब में राहुल ने तुरंत कहा, ‘ये आप मोदीजी से पूछिए। सरकार मोदीजी चला रहे हैं। हमारी सरकार नहीं है, जब हमारी सरकार होगी तो हम जवाब देंगे।’ इस पर छात्रा ने कहा कि अमेठी को लेकर ही बोल दीजिए कि यहां पर बिजली-पानी जैसी सुविधाएं क्यों नहीं हैं। इस पर राहुल ने जवाब दिया, ‘अमेठी को तो योगीजी चला रहे हैं। मेरा काम लोकसभा में कानून बनाने का है, अमेठी तो उन्हें चलाना है। न ही वह बिजली दे रहे हैं, ना पानी दे रहे हैं। ये सब काम उन्हें करने चाहिए, लेकिन वह तो कुछ और कर रहे हैं।’ देखें विडियो-

इससे पहले राहुल लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरे, जहां कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर और पूर्व राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। यहीं कुछ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राहुल को घेर लिया और प्रदेश अध्यक्ष द्वारा पार्टी में दलालों को संरक्षण दिए जाने और पैसे लेकर टिकट बांटने का आरोप लगाया। राहुल ने शिकायत की जांच और उचित कार्रवाई का आश्वासन देकर उन्हें शांत कराया।

राहुल लखनऊ से सड़क मार्ग से हैदरगढ़ होते हुए अमेठी पहुंचे। हैदरगढ़ में वह सड़क कनारे एक खेत में उतर गए, जहां कुछ किसान काम कर रहे थे। किसानों के बीच जाकर उन्होंने उनकी समस्याएं सुनीं और उनका मुद्दा संसद में उठाने का आश्वासन दिया।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....