Home राज्य अलीगढ़ में बच्चों को पढ़ाया जा रहा, ‘जाकिर नाइक हैं हीरो’

अलीगढ़ में बच्चों को पढ़ाया जा रहा, ‘जाकिर नाइक हैं हीरो’

0 53 views
Rate this post

अलीगढ़

भड़काऊ भाषण देने के आरोपों में घिरे इस्लामी मजहबी गुरु जाकिर नाइक को यहां के महानगर इस्लामिक मिशन स्कूल में हीरो के रूप में पढ़ाया जा रहा है। वहीं, मामला सामने आने के बाद स्कूल प्रबंधन अगले सेशन से जाकिर नाइक को सिलेबस से हटाने की बात कर रहा है। शिक्षा विभाग के अधिकारी मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने का दावा कर रहे हैं।

अलीगढ़ के दोदपुर स्थित इस्लामिक स्कूल की कक्षा दो में इल्म-ए-उन नफे नामक पुस्तक पढ़ाई जा रही है। इस पुस्तक के पाठ नंबर 22 का नाम हीरोज ऑफ इस्लाम है। पाठ में इसरार अहमद, हारून याहया, मौलाना तारिक जमील,एस अब्दुल्ला तारिक, यूसुफ एसेट्स, बिलाल फिलिप, मौलाना कलीम सिद्दकी, शेख अहमद दीदत के साथ ही जाकिर नाइक का भी जिक्र किया गया है। इस किताब में आतंकियों को वैचारिक शह देने के आरोपी जाकिर नाइक को एक हीरो के रूप में पढ़ाया जा रहा है।

स्कूल प्रबंधक शोहिल ने बताया कि यह पुस्तक दो साल पहले छापी गई थी, उस वक्त जाकिर नाइक पर कोई आरोप नहीं था। अब नए सत्र में जाकिर नाइक को निकाल दिया जाएगा। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी धीरेंद्र सिंह ने बताया कि मामला जानकारी में आया है। स्कूल के खिलाफ जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। वहीं, इस बात की भी जांच कराई जाएगी कि स्कूल के पास इस तरह से अपनी किताब छापकर पढ़ाने की अनुमति है या नहीं। यहां की पूर्व छात्रा हमना डेनिश ने बताया कि पिछले साल 2017 तक इस्लामिक मिशन स्कूल में उसके पढ़ने तक विवादित जाकिर नाइक के बारे में स्कूल में पढ़ाया गया है।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....