Home फीचर आंबेडकर की इच्छा के अनुरूप अब खत्म हो आरक्षण: सीपी ठाकुर

आंबेडकर की इच्छा के अनुरूप अब खत्म हो आरक्षण: सीपी ठाकुर

0 79 views
Rate this post

वाराणसी

गुजरात चुनाव में जहां आरक्षण बड़ा मुद्दा बन कर उभरा है, वहीं बीजेपी सांसद और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सीपी ठाकुर ने आरक्षण को खत्म करने की वकालत की। रविवार को वाराणसी पहुंचे सीपी ठाकुर ने कहा कि ऐसा करना बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की इच्छा के अनुरूप होगा।

वाराणसी में रविवार को आयोजित लोकबंधु राजनारायण के जन्म शताब्दी समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए ठाकुर ने कहा कि आंबेडकर ने कहा था कि देश के सर्वोच्च पद पर जब दलित समाज का व्यक्ति बैठ जाए तब आरक्षण को समाप्त कर दिया जाना चाहिए। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति के सर्वोच्च पद पर दलित को बैठा दिया है, इसलिए आरक्षण समाप्त करने का यह अच्छा समय है।

इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि आरक्षण जारी रहने की स्थिति में बड़ी जाति के आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों को भी इसका लाभ दिया जाना चाहिए। कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के बयान पर उन्होंने कहा कि राजनीति में अपशब्द का कोई स्थान नहीं है। राजनीतिक दलों को किसी भी देश के प्रधानमंत्री के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग नहीं करना चाहिए। ईवीएम पर सवाल उठाए जाने पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा कि जो लोग सवाल उठा रहे हैं उन पर कार्रवाई होनी चाहिए।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....