Home राज्य आगरा: केजरीवाल में जागा आंबेडकर प्रेम, भाषण से पहले बोले- जय भीम

आगरा: केजरीवाल में जागा आंबेडकर प्रेम, भाषण से पहले बोले- जय भीम

0 21 views
Rate this post

आगरा

आगरा पहुंची दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भीमनगरी इलाके में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मंच पर जय भीम और आंबेडकर के नारे से भाषण की शुरुआत की. केजरीवाल आंबेडकर जयंती के कार्यक्रम में हिस्सा लेने आगरा पहुंचे थे. केजरीवाल हमेशा भारत माता के नारे के साथ भाषण शुरू और खत्म करते है. लेकिन उन्होंने जय भीम के नारे के साथ भाषण शुरू और खत्म किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि डॉ आंबेडकर की जीवनी पढ़कर हमेश प्रेरणा मिली है. सीएम ने कहा कि आंबेडकर हिन्दू, मुस्लिम, सिख और ईसाई के साथ दुनिया के नेता थे.

उन्होंने कहा कि डॉ. आंबेडकर दलितों के नहीं बल्कि सर्वसमाज के थे. दो माह से उनकी मूर्तियों को तोड़ा जा रहा है. ये अपमान बर्दाश्त नहीं होगा. इसके अलावा उन्होंने पीएम मोदी और केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इस वक़्त आज़ादी के बाद सबसे अत्याचार दलितों पर किये जा रहे हैं. सीएम ने कहा कि पिछले तीन साल में दलित समाज पर जितना अत्याचार बढ़ा है, उतना 70 सालों में नहीं हुआ. दो अप्रैल को भारत बंद का जिक्र करते हुए कहा कि दलित समाज के लोग सड़कों पर उतरकर आए, ये उनका हक था. 2019 अब दूर नहीं है. जनता इन सबका हिसाब जरूर मांगेगी.

उन्होंने कहा कि 2 अप्रैल को बेकसूर लोगों को बंद किया गया. उन्हें रिहा किया जाए. दलित समाज के लोग अगर भारत बंद करा सकते हैं तो भाजपा को भी खत्म कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि कुछ दिनों में ही प्रधानमंत्री को आंबेडकर से इतना प्यार हो गया. वह हर भाषण में उनका नाम लेते हैं, लेकिन इससे काम चलने वाला नहीं है. दलितों के प्रति दिखावा तो महज संविधान के कारण कर रहे हैं क्योंकि मोदी को उनका वोट चाहिए.

दोस्तों के साथ शेयर करे.....