Home कारपोरेट इंटरपोल की चिट्ठी से खुलासा- 1 महीने पहले ही लंदन छोड़ चुका...

इंटरपोल की चिट्ठी से खुलासा- 1 महीने पहले ही लंदन छोड़ चुका है नीरव

0 20 views
Rate this post

मुंबई,

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में मुख्य आरोपी नीरव मोदी के बारे में नया खुलासा हुआ है. सरकारी सूत्रों को मानें तो नीरव मोदी लंदन में नहीं है. इंटरपोल की ओर से भारतीय एजेंसियों को जवाब दिया गया है, जिसमें साफ तौर पर बताया गया है कि नीरव मोदी ब्रिटेन में नहीं है. ये जवाब 5 जून को ही दिया गया है.

बताया जा रहा है कि नीरव मोदी ने करीब 1 महीने पहले ही लंदन छोड़ दिया था. इंटरपोल के मुताबिक, नीरव अभी भी भारतीय पासपोर्ट पर ही ट्रैवल कर रहा है. जिसके बाद अभी भारतीय एजेंसियां इस बात पर विदेश मंत्रालय (MEA) से पूछ सकती हैं कि आखिर वह भारतीय पासपोर्ट पर किस तरह ट्रैवल कर रहा है.

भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने एक बार फिर इंटरपोल को चिट्ठी लिख नीरव मोदी की नई लोकेशन के बारे में जानकारी मांगी है. सीबीआई को इंटरपोल का ये लेटर 6 जून को मिला. सूत्रों की मानें तो पिछले कुछ ही समय में नीरव मोदी 4 देशों की यात्रा कर चुका है.

बता दें कि इससे पहले खबर थी कि पीएनबी घोटाले का मुख्य आरोपी नीरव मोदी ब्रिटेन पहुंच चुका है. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि वह यहां राजनीतिक शरण लेने की कोश‍िश में जुटा हुआ है.

बता दें कि फर्जी लेटर ऑफ अंडरटेक‍िंग्स के जरिये नीरव मोदी ने पंजाब नेशनल बैंक को 13400 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम का चूना लगाया है. इस घोटाले में नीरव के अलावा मेहुल चौकसी की भी अहम भूमिका है.

सीबीआई ने 14 मई को मुंबई के सीबीआई कोर्ट में पहली चार्जशीट दाखिल की. सीबीआई द्वारा दाखिल चार्जशीट में 13,400 करोड़ रुपये के इस घोटाले में मुख्य आरोपी नीरव मोदी के अलावा 24 लोगों को आरोपी बनाया गया, जिसमें इलाहाबाद बैंक की CEO उषा अनंतसुब्रमण्यम का नाम भी शामिल था.

दोस्तों के साथ शेयर करे.....