Home अंतरराष्ट्रीय इंडोनेशिया में 3 चर्चों पर हमला, 9 की मौत

इंडोनेशिया में 3 चर्चों पर हमला, 9 की मौत

Rate this post

जकार्ता

इंडोनेशिया के जावा शहर में तीन चर्चों के सामने आत्मघाती हमले की खबर सामने आई है। इस आत्मघाती हमले में 9 लोगों के मारे जाने की खबर है, जबकि 13 लोग इसमे घायल हो गए हैं। यह घटना पूर्वी जावा के सुरबाया में हुई। घटना के बाद मौके पर भारी पुलिस बल सहायता के लिए पहुंच गए हैं। अभी तक हमले की जिम्मेदारी किसी संगठन ने नहीं ली है।

पुलिस ने बताया कि यह सभी विस्फोट 10 मिनट के भीतर हुए जबकि पहला धमाका सुबह साढ़े 7 बजे हुआ। पुलिस ने केवल सांता मारिया कैथलिक चर्च पर हुए हमले की जानकारी दी है। ईस्ट जावा के पुलिस प्रवक्ता फ्रांस बरूंग मनगेरा ने बताया , ‘तीन चर्चों पर तीन हमले किये गये। दुनिया के सबसे ज्यादा मुस्लिम आबादी वाले देश में एक अल्पसंख्यक धार्मिक समुदाय को निशाना बनाकर किये गये हमले का यह सबसे नया मामला है।’

बता दें कि शनिवार को ही फ्रांस की राजधानी पैरिस में एक व्यक्ति ने चाकू से कई लोगों पर हमला कर दिया है जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई है और कई घायल हो गए हैं। अधिकारियों के मुताबिक, हमलावर पुलिस की कार्रवाई में मारा गया है। हमले के कुछ घंटे बाद आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने इसकी जिम्मेदारी ली है।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....