Home भेल न्यूज़ इन्द्रपुरी व्यापारी महासंघ का मतदान आज

इन्द्रपुरी व्यापारी महासंघ का मतदान आज

0 131 views
Rate this post

हवाई जहाज पर सवार होकर आयेंगे कपूर या सीधे कुर्सी पर बैठेंगे किशोर

भोपाल

भेल के प्रतिष्ठित इन्द्रपुरी व्यापारी महासंघ के चुनाव प्रचार का दौर शनिवार को थम गया है। उम्मीदवारों में इन्द्रपुरी ए,बी,सी सेक्टर के दुकानदारों से अपने-अपने पक्ष में वोट डालने की अपील की। रविवार को महासंघ के मतदान सुबह 10 बजे से 3 बजे तक सी सेक्टर इन्द्रपुरी में होगा। 17 साल बाद तीनों सेक्टरों को मिलाकर इन्द्रपुरी व्यापारी महासंघ बनाने के कारण यह चुनाव दिलचस्प हो गया है। भीतर ही भीतर चुनाव में राजनीति भी काम कर रही है।

मजेदार बात यह है कि चुनाव में अध्यक्ष पद के तीनों दावेदार किसी से कम दिखाई नहीं दे रहे है। चुनाव चिन्ह पतंग से लड़ रहे एकता पैनल के अध्यक्ष पद के दावेदार बिल्डर टिन्नी खरबंदा को भाजपा के एक वरिष्ठ नेता का पूरा सहयोग मिल रहा है। अध्यक्ष पद के समन्वय पैनल के उम्मीदवार किशोर प्रजापति पूर्व इन्द्रपुरी व्यापारी संघ के अध्यक्ष रहे मधुसूदन प्रजापति का साथ और एक पार्षद का गुप्त प्रचार काफी रंग दिखा रहा है। रही बात प्रतिष्ठित व्यवसायी राजीव कपूर हवाई जहाज चुनाव चिन्ह लेकर चुनाव मैदान में डटे।

इनका दावा है कि वह राजनीति से हटकर व्यापारियों के हित में काम करने के लिए अपना पैनल बनाकर अध्यक्ष पद के दावेदार के रूप में चुनाव लडेंगे। अब देखना यह है कि भीतर ही भीतर महासंघ के इस प्रतिष्ठा पूर्ण चुनाव को जीतने हवाई जहाज पर सवार होकर चुनाव लड़ रहे श्री कपूर ताज पहनेंगे या फिर कुर्सी चुनाव चिन्ह से मैदान में डटे श्री प्रजापति या फिर पतंग चुनाव चिन्ह के मालिक टिन्नी खरबंदा अध्यक्ष पद की कुर्सी पर बैठेंगे।

बंगले की राजनीति कहीं एक तीर से दो शिकार तो नहीं
इस चुनाव में खासी चर्चा यह रही कि वह एकता पैनल को पूरी ताकत के साथ जिताने की कोशिश की जा रही है। इसके लिए बंगले में चारों मंडल के पदाधिकारी व कार्यकर्ता झोंक दिये हैं। उस पर इस क्षेत्र के एक वरिष्ठ भाजपा नेता के खास माने जाने वाले एकता पैनल के टिन्नी खरबंदा को जिताने के लिए पूरी ताकत झोंकी जा रही है। चुनाव प्रचार के दौरान शनिवार को कुछ व्यापारी मतदाता यह चर्चा करते हुए नजर आये कि कहीं बंगले की राजनीति एक तीर से दो शिकार तो नहीं कर रही। जबकि इस बात की भाजपा के कार्यकर्ता व नेताओं को कम ही उम्मीदें है।

यह पैनल चुनाव मैदान में है
समन्वय पैनल
अध्यक्ष किशोर प्रजापति, नरेन्द्र रावत सचिव, अनिल कु. त्यागी उपाध्यक्ष, अबरार खान उपाध्यक्ष, अनिल गुप्ता कोषाध्यक्ष, साहिल संतवानी बन्टी सह सचिव, मनोज साहू सदस्य, विकास शर्मा सदस्य, गौरव साहू सदस्य, दीपक पवार सदस्य।

एकता पैनल
टिन्नी खरबंदा अध्यक्ष, छोटू पंङ्क्षडत सचिव, संजय वर्मा उपाध्यक्ष, राम यादव उपाध्यक्ष, किशन क्वात्रा कोषाध्यक्ष, पुष्पराज चौहान सह सचिव, सुनिल वैष्णव सह सचिव, राकेश गौर सदस्य, सोनू दुबे सदस्य, बिशन अग्रवाल सदस्य पद के लिए प्रमुख दावेदार हैं।

अपना पैनल
अध्यक्ष राजीव कपूर, सचिव जितेन्द्र वरन्दानी, उपाध्यक्ष अभिषेक जैन, सह सचिव मधुर जैन शामिल हैं।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....