Home ग्लैमर इरफान की तबीयत का यह है हाल, बताया उनके निर्देशक दोस्त ने

इरफान की तबीयत का यह है हाल, बताया उनके निर्देशक दोस्त ने

0 47 views
Rate this post

बॉलीवुड के संजीदा अभिनेताओं में गिने जाने वाले इरफान खान को न्यूरो एंडोक्राइन ट्यूमर है। इसके इलाज के लिए वे विदेश में हैं। खबर आई है कि इलाज का उन पर अच्छा असर हो रहा है। निर्देशक शुजीत सरकार ने इस बात पर मुहर लगाई है। उन्होंने कहा है ‘मेरी बात इरफान और उनकी पत्नी सुतापा से होती रहती है। वे अच्छा कर रहे हैं और इलाज का उन पर असर दिखने लगा है। अच्छा यह है कि वे इस ट्यूमर से लड़ाई को अचानक मिली छुट्टियों की तरह ले रहे हैं और योरप में अच्छा वक्त बिताने की कोशिश कर रहे हैं।’ मैं उनसे मिलने अगले महीने जाऊंगा और उनके साथ साल के अंत तक शूटिंग शुरू कर पाऊं।’बता दें कि मार्च में इरफान ने ट्विटर पर कहा था ‘मुझे न्यूरो एंडोक्राइन ट्यूमर है। इससे लड़ाई का सफर मुझे विदेश ले जा रहा है। आपकी दुआओं की जरूरत होगी।’

इससे पहले इंटरनेट तमाम तरह की खबरों से भरा पड़ा था लेकिन आधिकारिक पुष्टि अब जा कर हुई है। चर्चा थी कि उन्हें इलाज के लिए मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया है, उन्हें Glioblastoma Multiforme (GBM) ग्रेड 4 है। फिर उन्होंने ट्वीट कर अपनी बीमारी के बारे में बताया था। हालांकि उन्होंने ट्वीट में ब्रेन कैंसर का जिक्र नहीं किया था। रिपोर्ट की माने तो इरफान को दौरे पड़े थे और उन्हें बोलने में परेशानी हो रही थी, जिसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

इरफान ने एक और ट्वीट में लिखा था “कभी-कभी आप जब जागते हैं तो ज़िंदगी आपको करारा झटका देती है। पिछले पंद्रह दिनों से, मेरी ज़िंदगी एक रहस्मय कहानी बनी हुई है। ये मुझे नहीं पता था कि दुर्लभ कहानियों के लिए मेरी खोज मुझे दुर्लभ बीमारी की तरफ़ ले जाएगी। मैंने कभी हार नहीं मानी है और अपनी पसंद की चीज़ें करने के लिए हमेशा लड़ा हूं और लड़ता रहूंगा। मेरा परिवार और दोस्त मेरे साथ हैं और हम सही रास्ता ढूंढने में लगे हुए हैं। इन मुश्किल हालात में कृपया, कयासबाजी ना करें, क्योंकि जांचों के अंतिम परिणाम आने के बाद हफ़्ता-दस दिन में मैं खुद अपनी कहानी आपके साथ बाटूंगा। तब तक मेरे लिए प्रार्थना करें।”

दोस्तों के साथ शेयर करे.....