Home राज्य UP: इलाहाबाद में एडवोकेट की हत्या के बाद हिंसा-आगजनी

UP: इलाहाबाद में एडवोकेट की हत्या के बाद हिंसा-आगजनी

0 21 views
Rate this post

इलाहाबाद

इलाहाबाद में गुरूवार को सुबह कचहरी जा रहे एक वकील की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद भड़की भीड़ ने शहर में आगजनी करनी शुरू कर दी है। एक सिटी बस को आग के हवाले कर दिया गया है जबकि कई रोड पर चक्का जाम कर दिया है। मौके पर पुलिस और प्रशासन के बड़े अधिकारी मौजूद हैं। वहीँ इलाहाबाद और लखनऊ के वकील हड़ताल पर चले गए हैं। आपको बता दे कि, मंगलवार को भी एक बीजेपी पार्षद की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी।

सुबह सुबह इलाहाबाद जिला न्यायलय में प्रैक्टिस करने वाले एडवोकेट राजेंद्र श्रीवास्तव कचहरी जा रहे थे। कर्नलगंज इलाके में मनमोहन पार्क के पास गोली मारकर उनकी हत्या कर दी गयी। जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गयी। उन्हें मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। मौत की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में उनके साथी मौके पर पहुंचे साथ ही आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हुए हैं।

गुस्साई भीड़ ने चक्का जाम कर दिया
मृतक के साथी वकीलों ने बॉडी को मेडिकल चौराहे पर रख हंगामा शुरू कर दिया तो वहीँ दूसरी ओर इलाहाबाद के कचहरी में हत्या से नाराज वकीलो ने एक सरकारी बस में आग लगा दी। साथ ही अधिवक्ता की बॉडी को मेडिकल चौराहे पर रख जाम लगा दिया।

– मौके पर पहुंचे कई थानों की फोर्स वकीलों को समझाने में जुटी रही लेकिन वकीलों का हंगामा कम होने का नाम नहीं ले रहा। वकीलों का सीधा कहना है कि हत्या करने वाले कातिलों को फौरन गिरफ्तार किया जाए और उनके परिवार को उचित मुआवजा दिया जाए।

क्या कहना है अधिकारीयों का ?
घटना को देखते हुए पुलिस ने मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है। आईजी रमित शर्मा ने बताया कि कातिलों को गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित कर दी गई हैं। हर एंगल पर जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि जहां पर हत्या हुई है, वहां पर में लगे सीसीटीवी कैमरे की भी मदद ली जा रही है। इस हत्या को हर एंगल पर रख कर जांच की जा रही है। जल्द कातिल पुलिस के गिरफ्त में होंगे।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....