Home राज्य इशरत जहां केस के याचिकाकर्ता गोपीनाथ पिल्लई की सड़क हादसे में मौत

इशरत जहां केस के याचिकाकर्ता गोपीनाथ पिल्लई की सड़क हादसे में मौत

0 94 views
Rate this post

कोच्चि

इशरत जहां एनकाउंटर मामले के याचिकाकर्ताओं में से एक गोपीनाथ पिल्लई की शुक्रवार को सड़क हादसे में मौत हो गई. गोपीनाथ पिल्लई जावेद गुलाम शेख उर्फ प्रणेश कुमार पिल्लई के पिता थे. गुजरात पुलिस ने इशरत जहां के साथ जावेद गुलाम शेख और दो अन्य का भी एनकाउंटर किया था.

केरल के रहने वाले पिल्लई का बुधवार सुबह करीब सवा छह बजे नेशनल हाईवे 66 पर एक्सीडेंट हो गया. उन्हें कोच्चि के एक प्राइवेट मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया. पुलिस के मुताबिक गोपीनाथ पिल्लई अपने भाई माधवन पिल्लई के साथ कार से कहीं जा रहे थे तभी एक लॉरी ने उनकी कार को टक्कर मार दी.

सब इन्सपेक्टर बी शाजीमोन ने न्यूज 18 को बताया, “जिस मारुति कार में पिल्लई बैठे थे उसके सामने चल रही गाड़ी ने अचानक ब्रेक लगा दिया. बचने की कोशिश में उनकी कार फिसल गई, तभी पीछे से आ रहे एक तेज रफ्तार ट्रक ने उनकी कार को टक्कर मार दी. उन्हें काफी चोटें आई थीं.”इस हादसे में माधवन पिल्लई सुरक्षित हैं, वहीं गोपीनाथ पिल्लई का इलाज के दौरान कोच्चि के अस्पताल में निधन हो गया.

गोपीनाथ पिल्लई के बेटे प्रणेश कुमार को पुणे में अपने पड़ोस में रहने वाली साजिदा उर्फ इशरत जहां से प्यार हो गया. साजिदा से शादी के लिए प्रणेश ने अपना धर्म बदल लिया. वह जावेद गुलाम शेख हो गए. 15 जून 2004 को इशरत जहां, जावेद गुलाम शेख, अमजद अली राणा और जीशान जोहर को गुजरात पुलिस ने एनकाउंटर में मार दिया. गुजरात पुलिस ने दावा किया कि चारों लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम करते थे और गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को मारने की योजना बना रहे थे.

दोस्तों के साथ शेयर करे.....