Home यूनियन एक्टिविटी ईएल इनकेशमेंट बंद किये जाने के विरोध में इंटक ने जलाया पुतला

ईएल इनकेशमेंट बंद किये जाने के विरोध में इंटक ने जलाया पुतला

Rate this post

भोपाल

केन्द्र सरकार द्वारा पब्लिक सेक्टर के कर्मचारियों के अर्जित अवकाश इनकेशमेंट बंद किये जाने के विरोध में इंटक ने भेल के फाउंड्री गेट पर पुतला दहन किया। दूसरी और कारखाने में भी ऑल इंडिया भेल एम्प्लाईज यूनियन ने प्रेरणा भवन मेें जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। इसके विरोध में भेल की अन्य यूनिटों में भी प्रदर्शन जारी है।

फाउंड्री गेट पर सभा को संबोधित करते हुए इंटक अध्यक्ष आरडी त्रिपाठी ने दो टूक शब्दों में कहा कि समय रहते केन्द्र सरकार व भेल प्रबंधन नहीं चेता तो अगले माह भेल के सभी कर्मचारी एक दिन की अर्नलीव लेकर तानाशाही रवैये के खिलाफ विरोध करेंगे। उन्होंने कहा कि भेल का अपना स्वयं का सर्विस रूल्स है इसमें केन्द्र व राज्य सरकार का कानून नहीं चलता। यहां के कर्मचारी सरपंच से लेकर सांसद तक का चुनाव लड़ सकते हैं। प्रदर्शन के दौरान राजेश शुक्ला, मिथलेश तिवारी, दीपक गुप्ता, रंजीत सिंह, सीआर नामदेव, सुशील सपकाल आदि मौजूद थे।

इधर ऑल इंडिया भेल एम्प्लाईज यूनियन ने सुबह प्रेरणा भवन पर सैकड़ों कर्मचारियों के साथ विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही साथ मैनेजमेंट को ज्ञापन सौंपा। कर्मचारियों को संबोधित करते हुए यूनियन के महासचिव रामनारायण गिरी ने कहा कि सरकार एवं मैनेजमेंट को होश में लाने एवं इस तुगलकी फरमान को वापस करवाने के लिए हम सभी चाहे वह कर्मचारी हो या किसी भी यूनियन से हो साथ ही अधिकारी व सुपरवाइजर को साथ आना जरुरी है। उन्होंने कहा कि हम चरणबद्ध तरीके से आंदोलन की राह पर चलेंगे। मैनेजमेंट अगर हमारी अर्जित लीव का भुगतान नहीं करती है तो सभी यूनियन, एसोसिएशन, कर्मचारी एवं अधिकारियों को साथ लेकर एडीएम बिल्ंिडग का घेराव करने के साथ-साथ सामूहिक अवकाश पर जाएंगे।

भेल में मनाया संविधान दिवस
भेल में आयोजित एक कार्यक्रम में संविधान दिवस के उपलक्ष्य में डीके ठाकुर कार्यपालक निदेशक, भेल ने सभी महाप्रबंधकों तथा वरिष्ठ अधिकारियों को भारतीय संविधान की प्रस्तावना का पाठ करते हुए संविधान के प्रति नागरिकों के कर्तव्य पर प्रकाश डाला। उन्होंने भारतीय संविधान के निर्माता युग पुरूष डॉ. भीम राव अम्बेडकर का स्मरण करते हुए कहा कि उनके प्रयासों के फलस्वरूप ही भारतीय संविधान लागू हो सका। श्री ठाकुर ने एक संवैधानिक राष्ट्र के रूप में भारत की पहचान को और समृद्ध बनाने पर बल दिया और कहा कि हमें अपने देश के संविधान पर गर्व करते हुए देश के उत्थान के लिए कार्य करना चाहिए।

भेल में तीन दिवसीय ग्राहक प्रशिक्षण कार्यक्रम
भेल के मानव संसाधन विकास केन्द्र द्वारा सोमवार को इरेक्शन, कमीशनिंग एवं पॉवर ट्रांसफॉर्मर के मेंटेनेंस विषय पर मेसर्स एनएचपीसी के लिए तीन दिवसीय ग्राहक प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर आरके सिंह, महाप्रबंधक, टीसीबी मैन्यूफेक्चरिंग मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। श्री सिंह ने अपने सम्बोधन में सभी प्रतिभागियों का स्वागत करते हुए कहा कि मेसर्स एनएचपीसी हमारे अति प्रतिष्ठित ग्राहक हैं। उन्होंने आगे कहा कि हमारे पास पॉवर ट्रांसफॉर्मर विषय पर अनेक अनुभवी संकाय हैं तथा सभी प्रतिभागी किसी भी तरह की समस्या के विषय पर प्रश्न कर सकते हैं। उन्होंने अपने प्रोजेक्ट एवं साईट के अनुभवों को भी प्रतिभागियों के साथ शेयर किया। श्री सिंह ने कहा कि भेल अपने ग्राहकों की किसी भी समस्या का समाधान उपलब्ध कराने के लिए सदैव तत्पर है।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....