Home राज्य उन्नाव केस: यूपी DGP ने MLA को कहा ‘माननीय’, मीडिया ने उठाए...

उन्नाव केस: यूपी DGP ने MLA को कहा ‘माननीय’, मीडिया ने उठाए सवाल

0 60 views
Rate this post

उन्नाव

उन्नाव गैंगरेप केस में आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है. यूपी की योगी सरकार ने मामले की सीबीआई जांच कराने के आदेश भी दे दिए हैं. इस बीच प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोपी विधायक को सम्मान देने पर यूपी पुलिस मीडिया के निशाने पर आ गई है.

उन्नाव कांड को लेकर गुरुवार को यूपी डीजीपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी विधायक पर केस दर्ज होने की जानकारी दी. प्रेस ब्रीफिंग के दौरान यूपी डीजीपी ओपी सिंह रेप के आरोपी कुलदीप सेंगर को ‘माननीय विधायक’, ‘विधायक महोदय’ और ‘विधायक जी’ कह रहे थे. इस पर मीडिया के आपत्ति जाहिर करने पर डीजीपी ने कहा, “उन्हें माननीय इसलिए कहा जा रहा है कि क्योंकि वो (कुलदीप सेंगर) विधायक हैं. विधायक पर अभी सिर्फ आरोप लगे हैं. ये आरोप अभी साबित नहीं हुए हैं.”

यूपी डीजीपी ओपी सिंह ने कहा- “मामले की जांच होनी है. कोई आरोप साबित नहीं हुए हैं. ऐसे में विधायक होने के नाते कुलदीप सेंगर को सम्मान दिया जाना चाहिए. यूपी पुलिस किसी को भी बचाने की कोशिश नहीं कर रही है.” यूपी डीजीपी ने कहा कि पीड़िता के परिवार को सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है.

पीड़िता के परिवार को उम्मीद- अब मिलेगा न्याय
बीजेपी विधायक पर केस दर्ज होने के बाद पीड़िता के चाचा ने कहा कि अब उन्हें उम्मीद है कि न्याय होगा. न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए पीड़िता के चाचा ने कहा-“कुलदीप सेंगर के खिलाफ केस दर्ज होने से खुशी है. ये काम बहुत पहले हो जाना चाहिए था. तब मेरे भाई (पीड़िता के पिता) जिंदा होते. देखते हैं कि बीजेपी विधायक की गिरफ्तारी होती है या नहीं.”

बीजेपी विधायक पर इन धाराओं में दर्ज हुआ केस
कुलदीप सेंगर के खिलाफ आईपीसी की धारा 363, 366, 376, 506 और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज हुआ है. बता दें कि योगी सरकार ने बुधवार को इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपने और बांगरमऊ विधायक कुलदीप सिंह सेंगर व उनके समर्थकों पर एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए थे, जिसके बाद विधायक के खिलाफ केस दर्ज हुआ. ऐसा माना जा रहा है कि एफआईआर दर्ज होने के बाद बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर को आज कभी भी गिरफ्तार किया जा सकता है.

दोस्तों के साथ शेयर करे.....