Home राज्य उन्नाव रेप केस: 7 दिन की CBI रिमांड पर MLA कुलदीप सेंगर

उन्नाव रेप केस: 7 दिन की CBI रिमांड पर MLA कुलदीप सेंगर

0 83 views
Rate this post

लखनऊ

उन्‍नाव गैंगरेप केस के आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सात दिनों की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया गया है। जांच एजेंसी ने आरोपी विधायक को शुक्रवार रात गिरफ्तार करने के बाद शनिवार दोपहर लखनऊ की सीबीआई कोर्ट में पेश किया। अदालत ने उनको सात दिन की कस्टडी पर सीबीआई के हवाले कर दिया है।

इस केस में अब विधायक सेंगर की अगली पेशी 21 अप्रैल को होगी। इससे पहले उन्नाव मामले में गुरुवार को सीबीआई और लखनऊ की एसीबी ब्रांच ने तीन अलग-अलग एफआईआर दर्ज की थीं। सीबीआई ने शुक्रवार तड़के आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर को हिरासत में लेकर करीब 17 घंटे तक पूछताछ की और फिर शुक्रवार रात 9:30 बजे उन्हें गिरफ्तार कर लिया। सूत्रों के मुताबिक उन्नाव में सीबीआई को प्रारंभिक जांच में ही विधायक, उनके भाई और साथियों के खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य मिले हैं।

पेशी से पहले मीडिया से सेंगर ने कहा था कि मुझे न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है। इलाहाबाद हाई कोर्ट से मिली फटकार के बाद केंद्रीय जांच ब्‍यूरो (सीबीआई) ने अपनी कार्रवाई और तेज कर दी है। प्रारंभिक जांच में सीबीआई को गैंगरेप के आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनके भाई के खिलाफ पर्याप्‍त सबूत मिले हैं। सीबीआई ने सेंगर के दो फोन भी अपने कब्‍जे में लिए हैं। इस बीच सेंगर के वकील ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हम निष्पक्ष जांच के समर्थन में हैं। उन्हें (सेंगर को) सात दिन की सीबीआई रिमांड पर भेजा गया है।

उन्नाव और कठुआ गैंगरेप पर देशभर में उबाल देखा जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शुक्रवार को दिल्ली में आंबेडकर मेमोरियल का उद्घाटन करते हुए कहा था कि इन घटनाओं से पूरा देश शर्मसार है और बेटियों को न्याय मिलकर रहेगा और पूरा मिलेगा। पीएम ने भरोसा दिलाया कि इस मामले में गुनहगारों को कड़ी सजा मिलेगी।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....