Home राज्य उन्नाव रेप केस: CBI के सवालों से सेंगर का सामना, घंटों पूछताछ

उन्नाव रेप केस: CBI के सवालों से सेंगर का सामना, घंटों पूछताछ

0 30 views
Rate this post

लखनऊ

उन्नाव जिले की बांगरमऊ सीट से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर सीबीआई का शिकंजा कसता जा रहा है। शुक्रवार सुबह हिरासत में लेने के बाद जांच एजेंसी लखनऊ में पिछले 15 घंटे से लगातार उनसे पूछताछ कर रही है। सीबीआई बीजेपी विधायक पर लगे रेप के आरोप, पीड़िता के पिता की हत्या, युवती के पिता पर दर्ज आर्म्स ऐक्ट के मामले को लेकर पूछताछ कर रही है। विधायक से यह पूछताछ सीबीआई के लखनऊ स्थित जोनल ऑफिस में चल रही है।

बता दें कि सीबीआई ने शुक्रवार सुबह-सुबह ही विधायक सेंगर को हिरासत में ले लिया था और तभी से उनसे पूछताछ जारी है। उनके ऊपर तीन केस दर्ज किए गए हैं। उधर इस मामले पर इलाहाबाद हाई कोर्ट की भी नजर है। कोर्ट ने शुक्रवार को कहा कि आरोपी विधायक को हिरासत में नहीं रखना चाहिए, बल्कि गिरफ्तार किया जाना चाहिए। इसके साथ ही कोर्ट ने पूरे मामले की प्रोग्रेस रिपोर्ट 2 मई तक सौंपने के निर्देश भी दिए हैं।

बताया जा रहा है कि पूछताछ के बाद सीबीआई के अधिकारी विधायक को रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में पेश करेंगे। हालांकि अभी उनकी गिरफ्तारी को लेकर कुछ भी साफ नहीं हो रहा है। सीबीआई की गिरफ्त में आने से पहले बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने दावा किया था कि उनके खिलाफ लगाए गए सारे आरोप आधारहीन हैं।

उन्होंने कहा था कि मुझे खुशी है कि सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है, इसमें दो बातों का खुलासा होगा। पहली बात यह कि मुझ पर रेप केस कराने के लिए लड़की को प्रताड़ित किया गया। दूसरी बात यह कि मैं कहीं नहीं जा रहा हूं। सीबीआई अपनी कार्रवाई करेगी। मैं सभी प्रकार के मेडिकल टेस्ट के लिए तैयार हूं, जिससे सारा मामला साफ हो जाएगा। इससे पहले मामले की जांच अपने हाथ में लेने के बाद सीबीआई ने इस मामले में कुल तीन एफआईआर दर्ज की हैं।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....