Home फीचर उन्‍नाव गैंगरेप में टूटी योगी की चुप्‍पी, बोले- अपराधी कोई भी हो,...

उन्‍नाव गैंगरेप में टूटी योगी की चुप्‍पी, बोले- अपराधी कोई भी हो, बख्‍शा नहीं जाएगा

0 47 views
Rate this post

लखनऊ

उन्नाव गैंगरेप मामले में सीबीआई ने आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को हिरासत में ले लिया है. इसके बाद इस मामले अबतक चुप्‍पी साधे रखे यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने आज कहा है कि अपराधी कोई भी हो, बख्‍शा नहीं जाएगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार अपराध और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर जीरो टॉलरेंस नीति पर काम कर रही है. विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है, अपराधी कोई भी हो उसे बख्‍शा नहीं जाएगा.

सियासी दलों का घाट-घाट का पानी पीने वाले सेंगर बीजेपी के लिए पलीता लगा गए हैं. इस मामले को लेकर योगी सरकार की जमकर फजीहत हो रही है. इसके बावजूद बीजेपी नेता और खुद सीएम अबतक खामोशी अख्तियार किए हुए थे, कहीं ये चुप्पी मोदी-योगी के लिए भारी न पड़ जाए.

आपको बता दें कि उन्‍नाव गैंगरेप मामले में 260 दि‍न बाद आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ गुरुवार को FIR दर्ज की गई थी. आरोपी विधायक पर उन्नाव के माखी थाने में बुधवार देर रात आईपीसी की धारा 363, 366, 376 और पॉक्सो कानून की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है.

इस मामले में योगी सरकार की चुप्‍पी और पुलिस की लीपापोती सामने आई है. चौतरफा दबाव के बाद यूपी सरकार ने इस मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी, जिसे केंद्र ने मंजूर कर लिया था. बता दें, गृह विभाग ने पीड़िता के पिता की मौत की जांच की सिफारिश भी सीबीआई से की है.

वहीं . इस मामले की जांच कर रही सीबीआई ने शुक्रवार तड़के बीजेपी विधायक को उसके लखनऊ स्‍थ‍ित आवास से हिरासत में लिया. बताया जा रहा है कि सीबीआई ने करीब सुबह 4.30 बजे विधायक को हिरासत में लिया.

जिसके बाद से ही लखनऊ के सीबीआई के दफ्तर में कुलदीप सेंगर से पूछताछ जारी है. सीबीआई आज ही कुलदीप सेंगर को कोर्ट में पेश कर सकती है. सीबीआई की तरफ से इस मामले में अभी तक तीन केस दर्ज किए गए हैं. कुलदीप सेंगर पर नाबालिग से रेप, पीड़िता के पिता की हत्या का केस और तीसरा केस विधायक सेंगर के परिवार की तरफ से जो भी शिकायत दी गई है.

सीबीआई की टीम ने इस मामले को अपने हाथ में लेते ही एक्शन करना शुरू कर दिया है. सीबीआई की टीम शुक्रवार सुबह पीड़िता के परिवार से मिलने पहुंची. सीबीआई की टीम उन्नाव के एक होटल में परिवार से मुलाकात कर रही है. बताया जा रहा है कि सीबीआई के करीब 7 अफसर परिवार से मिलने पहुंचे हैं.

दोस्तों के साथ शेयर करे.....