Home भोपाल/ म.प्र ‘एकांतवास’ पर उमा की सफाई, बोलीं- ठीक नहीं स्वास्थ्य इसलिए भोपाल में

‘एकांतवास’ पर उमा की सफाई, बोलीं- ठीक नहीं स्वास्थ्य इसलिए भोपाल में

0 66 views
Rate this post

भोपाल

पिछले तीन दिन से भोपाल में ‘एकांतवास’ कर रहीं केंद्रीय मंत्री और मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती की नाराजगी को लेकर राजनीतिक गलियारों में खूब चर्चा है। कयास लग रहे हैं कि मंत्रिमंडल विस्तार में कद घटने से उमा नाराज हैं। अब इन कयासों पर विराम लगाते हुए उमा भारती ने सफाई दी है। ट्वीट के जरिए अपनी सफाई में उमा ने कहा कि स्वास्थ्य खराब होने की वजह से वह भोपाल में रुकी हुई हैं। उमा ने यह भी कहा कि खराब तबीयत के कारण ही वह कैबिनेट बैठक में शामिल नहीं हो पाईं। साथ ही संघ प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात पर भी उमा ने सफाई दी है।

बता दें कि उमा भारती पिछले तीन दिन से भोपाल में ही हैं। लेकिन वह किसी से मिल नहीं रही हैं। उन्होंने अपने सभी करीबियों से भी दूरी बना रखी है। मीडिया के जरिए यह खबर सामने आने के बाद शुक्रवार को ट्वीट के जरिए उमा ने सफाई दी। हालांकि इस सफाई में उन्होंने अहम मुद्दों पर मौन साध लिया है। न तो उन्होंने दिल्ली स्थित सरकारी मकान खाली करने पर कुछ कहा है और न ही मंत्रालय न जाने की बात पर कुछ कहा है। अन्य मुद्दों पर भी वह कुछ नहीं बोली हैं।

ऐसे में पार्टी के कई नेता भी मान रहे हैं कि सबकुछ ठीक नहीं है। एक वरिष्ठ नेता ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि उमा आखिरी कोशिश कर रही हैं कि पार्टी में वह फिर मजबूत स्थिति में आ पाएं। दरअसल, अभी वह पार्टी में हाशिए पर हैं। ऐसे में संघ ही एकमात्र सहारा है। चर्चा है कि उमा भारती संघ प्रमुख मोहन भागवत से मिलने के लिए भोपाल में रुकी हैं। भागवत इस समय प्रदेश के दौरे पर हैं।

हालांकि उमा भारती ने अपनी सफाई में कहा कि संघ प्रमुख मोहन भागवत से मिलने का उनका कोई कार्यक्रम नहीं है। न ही वह भागवत से मिलने का इंतजार कर रही हैं। उमा ने अपनी सफाई में कहा है कि मंगलवार को नागपुर से लौटते समय ट्रेन में बुखार आ जाने के कारण वह भोपाल में उतर गयीं थीं। उन्होंने कहा कि संघ प्रमुख से मेरी मुलाकात नहीं होने वाली है। उमा ने कहा, ‘संघ प्रमुख भागवत से मिलने के लिए न तो मैंने समय मांगा है न ही उन्होंने मुझसे रुकने को कहा है।’

दोस्तों के साथ शेयर करे.....