Home भोपाल/ म.प्र एमपी में चुनाव से पहले बीजेपी ने तैयार किया ‘KEY’ प्लान

एमपी में चुनाव से पहले बीजेपी ने तैयार किया ‘KEY’ प्लान

0 12 views
Rate this post

भोपाल

मध्य प्रदेश में आगामी चुनाव को मद्देनजर रखते हुए बीजेपी ने बेहद ही गुपचुप तरीके से KEY प्लान बनाकर इस पर काम भी शुरू कर दिया है. दरअसल, बीजेपी ने प्रदेश भर में करीब 2 लाख की- वोटर्स की फौज तैयार कर ली है. ये की-वोटर्स चुनावों के समय मतदाताओं को केंद्र तक पहुंचाने का काम करेंगे.

प्रदेश बीजेपी KEY प्लान पर काम कर रही है. चुनाव में जीत हासिल करने के मकसद से बीजेपी ने सभी जिलों, तहसीलों में की-वोटर्स की फौज तैयार कर ली है. की वोटर्स चुनाव के नजरिए से इसलिए अहमियत रखते हैं क्योंकी ये की-वोटर्स मतदान के समय मतदाताओं को केंद्र तक लाने में मदद करेंगे. पार्टी ने करीब 2 लाख की वोटर्स की एक फौज तैयार कर भी ली है.

किन लोगों को बनाया गया है की-वोटर्स
जाति बाहुल्य बूथ पर उसी जाति का की-वोटर बनाया गया है.
स्थानीय प्रतिष्ठित व्यक्ति को की-वोटर बनाया गया है.
कवर्ड कैंपस के रहवासियों में सीनियर सिटिजन को की- वोटर बनाया गया है
मोहल्ले के समिति सदस्यों को की-वोटर पार्टी ने बनाया है.
इन की वोटर्स के प्रभाव का इस्तेमाल करके पार्टी वोट हासिल करेगी.
करीब 2 लाख की वोटर्स में ज्यादातर पार्टी के कार्यकर्ता हैं.

मामले में कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी कितने भी हाथ पैर मार ले लेकिन कमलनाथ के आने के बाद कांग्रेस की जीत निश्चित है. बीजेपी ने आरोप लगाया है कि पार्टी में कार्यकर्ता ही नाराज हैं तो की वोटर्स क्या करेंगे. पार्टी में चंद कार्यकर्ताओं ने चांदी काटी है जिसका हर्जाना पार्टी को चुनावों में भुगतना पड़ेगा. ये बात सही है कि कांग्रेस में प्रदेश अध्यक्ष बनकर कमलनाथ के आने के बाद से कांग्रेस में कुछ सरगर्मियां तेज हुई हैं लेकिन पार्टी बीजेपी को कितनी टक्कर दे पाएगी कहना मुश्किल है.

दोस्तों के साथ शेयर करे.....