Home भोपाल/ म.प्र एमपी में RSS की गोपनीय सर्वे के बाद बढ़ी शिवराज की चिंता..!

एमपी में RSS की गोपनीय सर्वे के बाद बढ़ी शिवराज की चिंता..!

0 86 views
Rate this post

भोपाल

मध्य प्रदेश के चुनावी साल में बीजेपी और आरएसएस के गोपनीय सर्वे ने शिवराज सिंह चौहान को चिंता में डाल दिया है. सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक, मौजूदा विधायकों में से करीब 70 फीसदी की अगले चुनाव में जीत पर संशय है. दरअसल, राजधानी भोपाल में संघ और बीजेपी के बीच हुई समन्वय बैठक के दौरान भी विधायकों की परफॉर्मेंस को लेकर मंथन हुआ है. बताया जा रहा है कि चुनाव से पहले होने वाले टिकट बंटवारे में नॉन-परफॉर्मर विधायकों के टिकट कट सकते हैं.

चौथी बार सत्ता में वापसी का ख्वाब देख रही बीजेपी के लिए अपने ही सर्वे ने मुश्किल बढ़ा दी है. विधायकों की परफॉर्मेंस को लेकर हुए बीजेपी-आरएसएस के सर्वे में इस बात का खुलासा हुआ है कि पार्टी के करीब 70 फीसदी मौजूदा विधायकों की परफॉर्मेंस अप टू द मार्क नहीं है. ऐसे में ये विधायक चुनाव हार सकते हैं. इस सर्वे के बाद अब अंदर ही अंदर विधायकों में खलबली मच गई है.

बीजेपी-संघ के गोपनीय सर्वे की खास बातें…
-सर्वे में विधायकों को तीन कैटेगरी पर परखा गया
-इनमें सबसे कमजोर विधायक, औसत और बेहतर की कैटेगरी शामिल है
-सर्वे के मुताबिक 70 फीसदी विधायकों की परफॉर्मेंस ठीक नहीं है
-50 से ज्यादा विधायकों के टिकट कट सकते हैं
-56 विधायक ऐसे हैं जिन्हें अगर पार्टी टिकट देती है तो उनका जीतना मुश्किल है

बताया जा रहा है कि अगर सर्वे रिपोर्ट पर अमल हुआ तो कई विधायकों के टिकट कट सकते हैं. हालांकि सूत्रों के मुताबिक पार्टी की ओर से विधायकों को परफॉर्मेंस सुधारने का एक मौका दिया गया है. टिकट बंटवारे से पहले एक और सर्वे होने की उम्मीद है जिसके बाद ही पार्टी ये तय करेगी कि आखिर किसे टिकट दिया जाए या किसे नहीं जाए.

दोस्तों के साथ शेयर करे.....