Home राज्य कर्नाटक: कांग्रेस ने छीनी बीजेपी से जयनगर सीट

कर्नाटक: कांग्रेस ने छीनी बीजेपी से जयनगर सीट

0 20 views
Rate this post

बेंगलुरु

कर्नाटक के दक्षिण बेंगलुरु की जयनगर विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने बीजेपी को 2889 वोटों से धूल चटाई। 16 राउंड के बाद कांग्रेस की उम्मीदवार सौम्या रेड्डी ने 2889 वोटों से जीत दर्ज की। इसी के साथ कांग्रेस समर्थकों में जीत का जश्न शुरू हो गया है।

बता दें कि बीजेपी उम्मीदवार बीएन विजय कुमार के 4 मई को निधन के बाद यह सीट खाली हो गई थी। विजयकुमार इसी सीट से विधायक भी थे। इसके बाद इस सीट पर सोमवार को चुनाव हुए थे। इस दौरान 55 पर्सेंट वोटिंग हुई थी। इस सीट से कांग्रेस ने अपने नेता रामालिंगा रेड्डी की बेटी सौम्या रेड्डी को अपना उम्मीदवार बनाया था जबकि बीजेपी ने बीएन प्रह्लाद को अपना उम्मीदवार बनाया था। प्रह्लाद पार्टी के दिवंगत उम्मीदवार बीएन विजय कुमार के छोटे भाई भी हैं।

अधिकारी ने बताया, ‘जयनगर विधानसभा सीट के लिए वोटो की गिनती शिवानंद शर्मा मेमोरियल राष्ट्रीय विद्यालय (एसएसएमआरवी) कॉलेज में सुबह आठ बजे शुरू हुई थी।’ इस सीट पर 216 मतदान केंद्रों पर करीब 55 फीसदी मतदान हुआ था। इस दौरान कुल 3,12,252 पंजीकृत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था।

जयनगर के अलावा आरआरनगर सीट जीतने के साथ कर्नाटक में कांग्रेस के विधायकों की संख्या कुल 80 विधायक हो गई है। वहीं बीजेपी को 105 और जेडीएस को 39 सीटें मिली थीं।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....