Home राज्य कर्नाटक के ‘नाटक’ में केरल टूरिजम ने मारी एंट्री

कर्नाटक के ‘नाटक’ में केरल टूरिजम ने मारी एंट्री

0 12 views
Rate this post

नई दिल्ली

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद सत्ता पर काबिज होने के लिए बीजेपी और कांग्रेस-जेडीएस के बीच दांव-पेच चल रही है। इसी बीच केरल टूरिजम के आधिकारिक हैंडल से एक ऐसा ट्वीट किया गया है जिसके राजनीतिक मतलब निकाले जा रहे हैं। केरल टूरिजम ने लिखा है कि उठा-पठक वाले चुनाव के बाद हम सारे विधायकों को केरल के सुरक्षित और खूबसूरत रेजॉर्ट में आमंत्रित करते हैं। हालांकि बाद में इस ट्वीट को डिलीट कर दिया गया।

दरअसल सीधे तौर पर देखने पर ट्वीट को बिल्कुल सहज है लेकिन इसमें ‘रेजॉर्ट पॉलिटिक्स’ को जोड़ दें तो राजनीतिक संदेश भी दिखने लगता है। अगर आपको गुजरात राज्यसभा चुनाव याद हों तो अपने विधायकों को खरीद-फरोख्त से बचाने के लिए कांग्रेस ने उन्हें बेंगलुरु में अपने नेता डीके शिवकुमार के रेजॉर्ट में ठहराया था। अब कर्नाटक में त्रिशंकु विधानसभा बनने जा रही है। उधर, कांग्रेस ने जेडीएस को समर्थन देने का ऐलान भी कर दिया है। एक तरफ बीजेपी ने सरकार बनाने का दावा पेश किया है तो एक तरफ कांग्रेस-जेडीएस ने।

अगर राज्यपाल सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर बीजेपी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करते हैं तो उसे विधानसभा में बहुमत साबित करना पड़ेगा। कर्नाटक में ऐसे राजनीतिक हालात बनते दिख रहे हैं जब विधायकों पर दांव लगाए जा सकते हैं और खरीद-फरोख्त की भी आशंका है। ऐसे में केरल टूरिजम का यह ट्वीट देखकर ‘रेजॉर्ट पॉलिटिक्स’ तो याद आ ही रही है।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....