Home फीचर कर्नाटक: चुनाव नतीजों पर राहुल का ट्वीट, लिखा- हम आपके लिए लड़ेंगे

कर्नाटक: चुनाव नतीजों पर राहुल का ट्वीट, लिखा- हम आपके लिए लड़ेंगे

0 47 views
Rate this post

नई दिल्ली

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे मंगलवार को आ गए हैं. इसमें बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी है. लेकिन कांग्रेस और जेडीएस ने भी मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया है. नतीजों के बाद जहां पीएम मोदी ने कर्नाटक की जनता के प्रति आभार व्‍यक्‍त किया. वहीं, राहुल गांधी भी पीछे नहीं हैं. राहुल ने कर्नाटक के लोगों को संबांधि‍त करते हुए ट्वीट किया कि, हम आपकी लड़ाई लड़ेंगे.

राहुल ने ट्वीट किया कि, ‘इस चुनाव में जिन लोगों ने कांग्रेस को वोट किया उन्‍हें धन्‍यवाद. हम आपके समर्थन की सराहना करते हैं. हम आपके लिए लड़ेंगे.’ राहुल ने साथ ही पार्टी के कार्यकर्ताओं का भी धन्‍यवाद दिया. राहुल गांधी ने लिखा, ‘हमारे कार्यकर्ताओं और नेताओं का धन्‍यवाद, जिन्‍होंने पूरी मेहनत और लगन से पार्टी के लिए काम किया.’

राहुल का ये ट्वीट ठीक उस वक्‍त आया जब पीएम मोदी बीजेपी मुख्‍यालय से कर्नाटक के लोगों के प्रति आभार जता रहे थे. पीएम मोदी ने कहा, ‘कर्नाटक की विजय असामन्य और असाधारण विजय है. जनता जनार्दन भगवान का रूप होता है. कर्नाटक की जनता ने गुमराह करने वालों को जवाब दिया है. कर्नाटक की जनता को बधाई देता हूं. कोई सोच नहीं सकता था कि इस चुनाव में, कांग्रेस सिर्फ अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए भारत के संविधान को चोट पहुंचाने का हीन कृत्य करेगी. इस चुनाव ने मेरे मन का प्रभावित किया है.’

कांग्रेस ने चला दांव
बता दें, कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बदलते रुझानों के बीच कांग्रेस अभी हिम्मत नहीं हारी है. कांग्रेस इस समय रुझानों में बीजेपी के बाद दूसरे नंबर की बड़ी पार्टी दिख रही है. बीजेपी बहुमत से थोड़ा पीछे रहती दिख रही है और कांग्रेस कर्नाटक में कम से कम एक बार सरकार बनाने की कोशिश करना चाहती है. इसके तहत कुमारस्‍वामी ने राज्‍यपाल से मुलाकात भी की है.

कर्नाटक में मौजूद कांग्रेस के सीनियर नेता गुलाम नबी आजाद ने पत्रकारों से कहा है कि उनकी देवगौड़ा और उनके बेटे कुमारस्वामी दोनों के साथ फोन पर बात हुई है. उन्होंने बताया कि जेडीएस ने इस प्रस्ताव को स्वीकार किया है. आजाद ने कहा कि जेडीएस सरकार चलाएगी. उन्होंने आगे कहा कि शाम को गवर्नर से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया जाएगा. उन्होंने कहा कि राज्यपाल से कहा जाएगा कि हमारे पास बीजेपी से ज्यादा सीटें हैं.

इससे पहले, मंगलवार दोपहर को सोनिया गांधी ने कर्नाटक में मौजूद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद को फोन करके कहा कि वह जेडीएस प्रमुख एचडी देवगौड़ा से बात करें. कांग्रेस और जेडीएस मिलकर सरकार बनाने की सूरत में हैं, लेकिन बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आती है तो सरकार बनाने और बहुमत साबित करने का पहला न्योता उसे ही मिल सकता है.

दोस्तों के साथ शेयर करे.....