Home राजनीति कर्नाटक नतीजे से पहले अमित शाह का ऐलान, 2019 में भी मोदी...

कर्नाटक नतीजे से पहले अमित शाह का ऐलान, 2019 में भी मोदी सरकार

0 60 views
Rate this post

नई दिल्ली

बीजेपी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजों से पहले ही लोकसभा चुनाव के लिए बिगुल बजा दिया है। पार्टी ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों के लिए पार्टी पदाधिकारियों, प्रदेश अध्यक्षों और संगठन मंत्रियों की बैठक में साफ कर दिया है कि इस बार बीजेपी इस मिथ को तोड़ने के लिए मैदान में उतरेगी कि वह लौटकर सत्ता में नहीं आती। उन्होंने कहा मोदी का नेतृत्व पार्टी के लिए सौभाग्य है लेकिन संगठन भी पार्टी की बड़ी ताकत है।

मिशन 2019 के ऐलान के बाद अब यह सवाल उठने लगे हैं कि कहीं बीजेपी लोकसभा चुनाव वक्त से पहले कराने का फैसला तो नहीं ले रही? बीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष ने 2019 का चुनावी बिगुल बजा दिया है। पार्टी अध्यक्ष ने समापन भाषण में कहा कि बीजेपी कर्नाटक चुनाव जीतने जा रही है। इस बार साबित हो जाएगा कि बीजेपी को सत्ता में आना भी आता है, सरकार चलाना भी और सत्ता में वापस आना भी। 2014 के बाद बीजेपी ने 11 जगह जीत हासिल की है और 14 सरकारें बनाई हैं। लेकिन जब तक ओडिशा, पश्चिम बंगाल, आंध्रप्रदेश, केरल और तेलंगाना में बीजेपी सरकार नहीं बना लेती, तब तक पार्टी को संतुष्टि नहीं मिलेगी।

विपक्ष बनाम बीजेपी: शाह
अमित शाह ने कहा कि इस वक्त हालत यह है कि पूरे देश में बीजेपी बनाम ऑल वाली हालत बनी हुई है। सभी पार्टियां मोदी के खिलाफ एकजुट हैं, वहीं जनता मोदी के पक्ष में एकजुट है। उन्होंने कहा कि ‘बीजेपी की संगठन की ताकत का अब दूसरे दलों ने भी अंदाजा लगा लिया है। जो जाति की राजनीति करते थे, वे भी अब बूथ सम्मेलन कर रहे हैं। कांग्रेस की इस हालत की एक वजह उसका अहंकार और दूसरा अपने संगठन को नष्ट करना है। मोदी सरकार अच्छे लगने के लिए अच्छे फैसले नहीं करती बल्कि अच्छे कार्यों के लिए अच्छे फैसले लेती है।’ बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि बैठक दो भागों में हुई। एक भाग में पार्टी के प्रदेशों के ग्रुप बनाकर उनमें पार्टी कार्यक्रमों की समीक्षा की गई। इनमें कार्यालय निर्माण, नमो ऐप, पार्टी पदाधिकारियों के प्रवास और 20 हजार गांवों में होने वाले प्रवास कार्यक्रमों की भी समीक्षा की गई। दूसरा बीजेपी सरकार के 4 साल पूरे होने पर कामों की समीक्षा करने और सुझाव देने की बात हुई।

17 को पार्टी के मोर्चा पदाधिकारियों को जीत का मंत्र देंगे मोदी
बीजेपी ने अब अपने सभी मोर्चों के पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है। इस बैठक को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा सम्बोधित करने की संभावना है। बीजेपी सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय पदाधिकारियों की बैठक में इस कार्यक्रम पर भी चर्चा हुई। इस मीटिंग में 17 मई को दिल्ली में पार्टी के सभी मोर्चों के पदाधिकारियों को बुलाया जा रहा है। यहां पदाधिकारियों को चुनावी जिम्मेदारी भी दी जाएगी और उन्हें चुनाव जीतने के लिए मंत्र भी दिया जाएगा।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....