Home फीचर कर्नाटक: फर्जी वोटर ID कार्ड वाले क्षेत्र में EC ने चुनाव टाला

कर्नाटक: फर्जी वोटर ID कार्ड वाले क्षेत्र में EC ने चुनाव टाला

0 41 views
Rate this post

बेंगलुरु

कर्नाटक के आरआर नगर विधानसभा क्षेत्र के एक फ्लैट में बड़ी संख्या में मिले फर्जी वोटर आईडी कार्ड के कारण यहां 12 मई को होनेवाला चुनाव को टाल दिया गया है। कर्नाटक चुनाव आयोग ने शुक्रवार को इस बारे में फैसला किया है। अब यहां चुनाव 28 मई को कराए जाएंगे और 31 मई को मतगणना होगी।

बता दें कि आरआर नगर में मंगलवार को जलाहल्ली में एक फ्लैट में 10,000 फर्जी वोटर आईडी कार्ड जब्त किए गए थे। इलेक्टोरल रोल्स में नाम चढ़ाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले फॉर्म 7 के कॉउंटर फॉइल्स भी हजारों की संख्या में वहां मिले। फ्लाइंग स्क्वॉड को मौके से कांग्रेस विधायक एन मणिरत्ना के पर्चे मिले। इस पर जेडी (एस) और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) चुनाव को रद्द करने की मांग करने लगे।

हालांकि, बाद में वह फ्लैट कथित रूप से बीजेपी नेता मंजुला नंजामारी का निकला। साथ ही यह पता चला कि फ्लैट में किराए पर रहने वाला राकेश भी बीजेपी कार्यकर्ता हैं और वह मंजुला का रिश्तेदार हैं। इससे कांग्रेस को बीजेपी पर उंगली उठाने का मौका मिल गया।

कर्नाटक के मुख्य चुनाव अधिकारी संजीव कुमार ने कहा था कि यह एक गंभीर मुद्दा है और ईसीआई इसे देख रहा है। आयोग ने उपचुनाव आयुक्त चंद्र भूषण कुमार को भेजा है। उन्होंने कहा था कि कुमार की रिपोर्ट के आधार पर चुनाव आयोग जल्द ही फैसला देगा। तमाम जांच परख के बाद अब चुनाव आयोग ने यहां मतदान टालने का निर्णय लिया है।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....