Home फीचर कर्नाटक में कांग्रेस के खिलाफ मुकाबले में कहीं नहीं है BJP- राहुल...

कर्नाटक में कांग्रेस के खिलाफ मुकाबले में कहीं नहीं है BJP- राहुल गांधी

0 38 views
Rate this post

बेंगलुरु

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दौर में पहुंचने के साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को दावा किया कि राज्य में बीजेपी उनकी पार्टी के खिलाफ मुकाबले में कहीं नहीं है. राहुल ने राज्य की मौजूदा सिद्धारमैया सरकार और इससे पहले की भारतीय जनता पार्टी सरकार के कामकाज के तुलनात्मक ब्यौरे का एक ग्राफिक ट्विटर पर ट्वीट किया है.

उन्होंने कहा, ‘यह ग्राफिक दिखाता है कि कर्नाटक में कांग्रेस के खिलाफ बीजेपी मुकाबले में कहीं नहीं है.’ कांग्रेस अध्यक्ष की ओर से ट्वीट किये गये ग्राफिक में दावा किया गया है कि कर्नाटक में रोजगार सृजन, किसानों की कर्जमाफी, बिजली उत्पादन, बुनियादी ढांचे के विकास, दुग्ध उत्पादन, मेट्रो परियोजना, सिंचाई और कई अन्य कामों में सिद्धरमैया सरकार बीजेपी सरकार की तुलना में काफी आगे है.

इस ट्वीट में दावा किया गया है कि साल 2008-13 के बीच कर्नाटक में बीजेपी सरकार के दौरान 23.64 लाख नौकरियां बनीं जबकि साल 2013 से 2018 के बीच कांग्रेस की सरकार के दौरान 53 लाख नौकरियां पैदा हुईं. ग्राफिक्स में 21 मुद्दों का जिक्र किया गया है. ग्राफिक्स में दावा किया गया है कि साल 2013 से 18 के बीच जहां 15.5 लाख आवास बनाए गए हैं, वहीं 2008 से 2013 के बीच 11.3 लाख मकान बनाए गए थे. इसके साथ ही कहा गया है कि साल 2013 में जहां 1,350 सीटें MBBS के लिए थीं, वहीं साल 2018 में वो बढ़कर 2,750 सीटें हो गई हैं.

दावा किया गया है कि बीजेपी के शासनकाल में साल 2008 से 13 के दौरान 33,385 किलोमीटर सड़क बनाई गई थी, जबकि कांग्रेस के शासनकाल में साल 2013 से 2018 के बीचत 41,993 किलोमीटर सड़क बनाई गई. गौरतलब है कि राहुल गांधी ने मंगलवार को पत्रकारों से बात करते वक्त भी इन्हीं मुद्दों का जिक्र किया था. राहुल ने कहा था कि, ‘पीएम ने 2 करोड़ नौकरी देने का वादा किया था, वो कहां गया? बीते 8 साल में आज सबसे ज्यादा बेरोजगारी है.’

राहुल ने कहा था कि बीजेपी ने एक ऐसे शख्स को सीएम पद का उम्मीदवार क्यों बनाया है, जिसके नाम कई बार जेल जाने का रिकॉर्ड है पीएम मोदी पर निशाना साध राहुल ने कहा कि हम पीएम से बार-बार पूछ रहे हैं कि उन्होंने क्यों एक ऐसे आदमी को सीएम पद का उम्मीदवार बनाया है जो जेल जा चुका है. राहुल ने कहा, ‘बीजेपी ने रेड्डी बंधुओं को टिकट क्यों दिया है. रेड्डी बंधुओं पर 35 हजार करोड़ रुपए लूटने के आरोप हैं.’

राहुल ने ट्वीट कर कहा, ‘कर्नाटक में लड़ाई स्पष्ट है. यह स्वच्छ राजनीति बनाम गन्दी राजनीति की लड़ाई है. माफिया बनाम जनता का मुकाबला है.’ उन्होंने कहा, “बीजेपी की ओर से भ्रष्ट रेड्डी गैंग को उतारा गया है. हम अपने उम्मीदवार को (चुनावी खर्चे के लिए) खुद पैसे मुहैया करा रहे हैं. अपना योगदान देकर हमारे उम्मीदवार की मदद करें.’ कर्नाटक चुनाव प्रचार में अब दो दिन का समय शेष है. राज्य में 12 मई को मतदान है.

दोस्तों के साथ शेयर करे.....