Home फीचर कर्नाटक में बोले राहुल गांधी- लोग पूछ रहे JDS का S सेक्युलर...

कर्नाटक में बोले राहुल गांधी- लोग पूछ रहे JDS का S सेक्युलर है या संघी?

0 62 views
Rate this post

बेंगलुरु

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गज नेता ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं. राजनीतिक दल लगातार एक-दूसरे पर हमले बोल रहे हैं. यहां कांग्रेस के सामने अपने किले को बचाने की चुनौती है, तो बीजेपी के सामने अपने वनवास को खत्म करने की.

कर्नाटक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी खुद रैलियां कर रहे हैं. साथ ही मंगलवार को सोनिया गांधी भी चुनाव प्रचार में उतरने जा रही हैं. मंगलवार को राहुल गांधी ने जहां एक ओर पीएम मोदी और बीजेपी पर हमला बोला, तो दूसरी ओर लोगों से कई वादे किए. राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस अगले पांच साल में 50 लाख घर बनाकर देगी. पीएम मोदी ने रोजगार का वादा किया था, जिसे उन्होंने तोड़ा. पढ़िए उनके भाषण की मुख्य बातें.

कर्नाटक में लाखों लोगों को रोजगार मिला. कर्नाटक रोजगार देने के मामलों में बाकी राज्यों से सबसे आगे है. हमारी सरकार आई तो अगले पांच साल में एक करोड़ लोगों को रोजगार देगी. कर्नाटक के कोने-कोने में पानी पहुंचेगा. हम महिलाओं को सरकारी नौकरियों में 33 फीसदी आरक्षण देंगे.

बसवन्ना ने कहा था, जो कहते हो करो. बीजेपी अध्यक्ष यहां आए, उन्होंने वादा किया था कि एमएसपी को बढ़ाएंगे. वो किसानों की बात करते हैं, लेकिन मदद करने का समय आता है तो उनके शब्द खोखले होते हैं. बीजेपी ने लोकसभा में एमएसपी बढ़ाने का मुद्दा उठाया है. आपको 450 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ, लेकिन उन्होंने आपको 5 करोड़ रुपये भी नहीं दिए.

मुझे खुशी है कि पहली बार कर्नाटक की सरकार ने ऑनलाइन ट्रेडिंग शुरू की है. वह भी तिप्तूर में. चुनाव में आपको चुनना है कि आप गरीबों का सीएम चाहते हैं या भ्रष्ट सीएम. क्या आप गरीबों, कमजोरों की मदद करने वाली कांग्रेस पार्टी को चुनना चाहते हैं या चार-पांच लोगों को भ्रष्टाचार करने की इजाजत देने वाली बीजेपी को चुनना चाहते हैं?

इस बार कांग्रेस के कार्यकर्ता एकसाथ खड़े हुए हैं. यहां पर विचारधारा की लड़ाई चल रही है, एक ओर कांग्रेस, एक ओर बीजेपी और बीच में जेडीएस. इस लड़ाई में बीच में खड़ा नहीं हुआ जा सकता है. जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) के नाम में एस सेक्युलर शब्द है, लेकिन कर्नाटक में सवाल उठ रहा है कि एस का मतलब सेक्युलर है या संघ परिवार है? उनको सीधा कह देना चाहिए, वे किस साइड में हैं- कर्नाटक की जनता की साइड में आरएसएस-बीजेपी की साइड में. चुनावों में कांग्रेस की जीत होगी और विकास होगा. हमारे कार्यकर्ता हमारी विचारधारा के लिए लड़ते हैं.

वहीं, बीजेपी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी चुनाव प्रचार में उतारा है. मंगलवार को पीएम मोदी ने कर्नाटक के कोप्पल में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी राष्ट्रभक्ति और समाजसेवा में भरोसा करती है, जबकि कांग्रेस सिर्फ परिवार के लिए काम करती है.

दोस्तों के साथ शेयर करे.....