Home राज्य कर्नाटक विवाद पर बोले तेजस्वी- तो बिहार में हमारी सरकार बनाओ

कर्नाटक विवाद पर बोले तेजस्वी- तो बिहार में हमारी सरकार बनाओ

0 25 views
Rate this post

पटना

बिहार में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया है कि बीजेपी कर्नाटक में हॉर्स ट्रेड्रिंग को बढ़ावा दे रही है. उन्होंने कर्नाटक में मचे सियासी घमासान पर बुधवार को कहा कि बीजेपी लोकतंत्र में एक ख़तरनाक परिपाटी स्थापित कर रही है. हर मामले में चित भी इनका पट भी इनका. हेड भी इनका टेल भी इनका.

आरजेडी नेता ने कहा कि बीजेपी गोवा मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवमानना कर चुकी है. अगर सबसे बड़ी पार्टी को कर्नाटक के राज्यपाल सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करते हैं तो वह राष्ट्रपति से एक अनुरोध करना चाहते हैं. उन्होंने राष्ट्रपति से मांग की कि कर्नाटक की तर्ज पर बिहार में सबसे बड़ी पार्टी को सरकार बनाने का मौका दिया जाए.

बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव में आरजेडी बिहार में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी. आरजेडी और जेडीयू मिलकर विधानसभा चुनाव लड़े थे, लेकिन बाद में अगल होकर नीतीश कुमार ने बीजेपी के साथ सरकार का गठन कर लिया.

तेजस्वी ने कहा कि अगर बिहार में चुनाव बाद निमंत्रण देकर सरकार बनाई जा सकती है तो कर्नाटक में क्या दिक़्क़त है? देश में एक ही संविधान है. बीजेपी ने संविधान का मज़ाक बना दिया है. लोकतंत्र में एक जैसे मामले में दो मापदंड नहीं होने चाहिए.

आरजेडी नेता ने कहा कि बीजेपी किस जनादेश के अपमान की बात कर रही है? सबसे पहले बीजेपी ने नीतीश कुमार के साथ मिलकर बिहार में जनादेश का अपमान और लोकतंत्र की हत्या को अंजाम दिया था. अब वह कर्नाटक में फिर यही दोहरा रही है. बीजेपी बहुमत साबित करने के लिए बाक़ी विधायक कहां से लाएगी? कर्नाटक में बीजेपी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया गया है, ऐसे में सभी विपक्षी दलों को एकजुट होकर इसका विरोध करना चाहिए.

दोस्तों के साथ शेयर करे.....