Home भेल न्यूज़ कर्मचारियों के लिए भी समय की आवश्यकता महत्वपूर्ण-के माथुर

कर्मचारियों के लिए भी समय की आवश्यकता महत्वपूर्ण-के माथुर

0 297 views
Rate this post

भोपाल

भेल के मानव संसाधन विकास केंद्र द्वारा सोमवार को दो दिवसीय समय की आवश्यकता कारीगरों की भूमिका विषय पर एक प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर के माथुर जनरल मैनेजर, एससीआर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। सकारात्मक प्रबंधन समाधान संस्थान हैदराबाद से आये हुये रामकृष्ण तनिकाला कार्यक्रम में विशेष रूप में उपस्थित थे। अमिताभ दुबे अपर महाप्रबंधक एचआरडी, श्रीमती स्वागता सक्सेना उप महाप्रबंधक एचआरडी तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी इस कार्यक्रम में उपस्थित थे।

श्री माथुर ने अपने संबोधन में कहा कि न केवल कारीगरों के लिए बल्कि सभी कर्मचारियों के लिए भी समय की आवश्यकता महत्वपूर्ण है। इस कार्यक्रम का उद्धेश्य नैतिक कार्य प्रथा परिवर्तन प्रबंधन, समय प्रबंधन संघर्ष प्रबंधन और तनाव प्रबंधन से सम्बंधित विषय से प्रतिभागियों को परिचित कराना है। डॉ केवी पद्माजा उप प्रबंधक मानव संसाधन ने पूरे कार्यक्रम का संचालन किया।

केऔसुब ने मोटर साईकिल रैली निकाली
केऔसुब बल इकाई भेल द्वारा मनाये जा रहे अग्नि सुरक्षा सप्ताह के अन्तर्गत आम जनों के बीच अग्नि सुरक्षा के प्रति जागरूकता लाने हेतु अग्निशमन के जवानों द्वारा मोटर साईकिल रैली निकाली गई, जिसमें 40 से अधिक बल सदस्यों ने भाग लिया । यह रैली केऔसुब के इकाई नियंत्रण कक्ष सिक्यूरिटी लाइन गोविन्दपुरा से शुरू हुई बरखेड़ा पठानी इलाके से होते हुए कटारा हिल्स के सिलवर एस्टेट के वर्तिका सोसायटी तक गई। सोसायटी में अग्नि दुर्घटना के दौरान भवनों से सुरक्षित निकलने हेतु मॉक ड्रिल की गई, एंव इसके बाद रहवासियों के बीच अग्नि रोकथाम जागरूकता से सम्बंधित कार्यशाला का आयोजन कर अवधपुरी होते हुए वापस भेल अग्निशमन केन्द्र पर पहुंची । रैली में केऔसुब के जवानों ने तक्खतियों तथा बैनरो पर अग्नि दुर्घटना से सम्बन्धित संदेश लेकर निकले।

बिजली कटौती से परेशान
भेल यूवा इंटक के अध्यक्ष दीपक गुप्ता ने बताया कि प्री मेनटेनेन्स के नाम पर भेल टाउनशिप में अघोषित बिजली कटौती की जा रही है। इससे कारखाने में काम करने वाले भेल कर्मचारी परेशान हैं। श्री गुप्ता ने प्रबंधन से मांग की है कि वह जल्द बिजली कटौती बंद करें।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....