Home भेल न्यूज़ कर्मचारी साल में चार बार अर्जित अवकाश एनकैशमेंट कर सकेंगे

कर्मचारी साल में चार बार अर्जित अवकाश एनकैशमेंट कर सकेंगे

0 272 views
Rate this post

भोपाल

भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड, भेल के कर्मचारियों के लिए खुशी की खबर है कि कर्मचारी साल में चार बार अर्जित अवकाश ईएल का एनकैशमेंट कर सकेंगे। भेल दिल्ली कॉरपोरेट ने इसके आदेश जारी कर सभी यूनिटों को भेज दिये हैं। आदेश के अनुसार कर्मचारी अपने ईएल का एनकैशमेंट भेल की चार तिमाही में करा सकेंगे। इसके लिए एक निर्धारित तारीख भी प्रबंधन ने निश्चित की है।

जानकारी के अनुसार भेल दिल्ली कॉरपोरेट द्वारा जारी एक आदेश के अनुसार कर्मचारी तिमाही के आधार पर ईएल एनकैशमेंट के लिए संबंधित विभाग में अधिकृत व्यक्ति द्वारा आवेदन कर सकेंगे। एनकैशमेंट के लिए तिमाही में क्वाटर वन के लिए 1 अप्रैल से 30 जून, क्वाटर दो के लिए 1 जुलाई से 30 सितंबर, क्वाटर तीन के लिए 1 अक्टूबर से 31 दिसंबर और क्वाटर चार के लिए 1 जनवरी से 31 मार्च तक की तिथि मान्य रहेगी। ईएल एनकैशमेंट प्रत्येक तिमाही में सिर्फ एक बार ही किया जा सकेगा। कर्मचारी मौजूदा ब्लॉक के अग्रिम अवकाश क्रेडिट को छोड़कर अपने अवकाश खाते में उपलब्ध अर्जित अवकाश का नकदीकरण कर सकेंगे।

भेल कर्मचारी पहले साल में सिर्फ एक बार ईएल का एनकैशमेंट करा सकते थे। भेल प्रवक्ता विनोदानंद झा ने बताया कि दिल्ली कॉरपोरेट ने ईएल एनकैशमेंट के नए नियमों का आदेश सभी यूनिटों को भेज दिये गये हैं। भोपाल यूनिट में भी जल्द ही यह प्रक्रिया शुरु की जाएगी। भेल यूथ इंटक अध्यक्ष दीपक गुप्ता ने बताया कि कर्मचारियों को साल में चार बार ईएल को एनकैश कराने का मौका देना प्रबंधन की एक सराहनीय पहल है। इस प्रक्रिया से कर्मचारियों को लाभ मिलेगा।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....