Home फीचर कश्मीर: पुलवामा मुठभेड़, आतंकी घिरे, एक जवान शहीद

कश्मीर: पुलवामा मुठभेड़, आतंकी घिरे, एक जवान शहीद

0 162 views
Rate this post

श्रीनगर

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में शुक्रवार देर रात शुरू हुई मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने 2-3 आतंकियों के एक दल को एक मकान में घेर लिया है। बताया जा रहा है कि सर्च ऑपरेशन के दौरान शुरू हुई इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आतंकियों की घेराबंदी की, जिसके बाद से दोनों ही ओर से भारी गोलीबारी की जा रही है। इस एनकाउंटर में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया।

पुलवामा में जारी इस मुठभेड़ के बीच सुरक्षा कारणों से जिले में इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी गई है। बताया जा रहा है कि सेना की राष्ट्रीय राइफल्स के अधिकारियों को शुक्रवार देर रात पुलवामा के बारगाम गांव में 2-3 आतंकियों के एक दल के छिपे होने की जानकारी मिली थी। इस इनपुट के बाद सैन्य अधिकारियों ने तत्काल कार्रवाई करते हुए सेना की 55 राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी और सीआरपीएफ की 182वीं बटालियन के जवानों को मौके पर भेजा गया।

जवानों के मौके पर पहुंचने के बाद पुलवामा के चिनार बाग और बारगाम इलाकों में आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। इस सर्च ऑपरेशन के दौरान ही चिनार बाग के पास स्थित एक मकान में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद सेना ने भी अपना काउंटर ऑपरेशन शुरू किया।

आतंकी मुठभेड़ में CRPF जवान शहीद
सुरक्षाबलों के इस ऑपरेशन के दौरान ही मुठभेड़ स्थल के आसपास के इलाके में भारी पत्थरबाजी भी शुरू हो गई, जिसे देखते हुए मौके पर सीआरपीएफ और एसओजी की कई टीमों को भेजा गया। इसी बीच आतंकियों से लोहा लेते हुए सीआरपीएफ का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे तत्काल इलाज के लिए पहले पुलवामा जिला अस्पताल और फिर श्रीनगर के 92 बेस अस्पताल में रेफर किया गया। इसके बाद आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाए गए सीआरपीएफ के जवान को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

पत्थरबाजी की आड़ में भागे आतंकी
मुठभेड़ स्थल पर जारी ऑपरेशन के बीच देर रात पत्थरबाजों की संख्या बढ़ जाने के बाद सुरक्षा कारणों से इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी गई। हालांकि भारी पत्थरबाजी के बीच आतंकी भोर के वक्त मकान से भागने में कामयाब हो गए, जिसके बाद मुठभेड़ स्थल के आसपास के इलाके को सील करते हुए सेना, एसओजी और सीआरपीएफ के 250 से ज्यादा जवानों के द्वारा गहन तलाशी अभियान शुरू किया गया है। बता दें कि पुलवामा में हुई मुठभेड़ से पूर्व शुक्रवार शाम मध्य कश्मीर के बड़गाम जिले में आतंकियों ने एक पुलिस पोस्ट पर हमला किया था, जिसमें जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक जवान शहीद हो गया था।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....