Home राज्य कश्मीर में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, हाइवे पर लगी IED बरामद

कश्मीर में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, हाइवे पर लगी IED बरामद

0 52 views
Rate this post

श्रीनगर

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों द्वारा शनिवार को आतंक की एक बड़ी साजिश को नाकाम किया गया है। जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों द्वारा शनिवार को श्रीनगर-बारामूला हाइवे पर लगाई एक शक्तिशाली आईईडी को बरामद किया गया है। आशंका जताई जा रही है कि इस आईईडी को सुरक्षाबलों के किसी काफिले पर हमले के उद्देश्य से लगाया गया था।

इस बारे में जानकारी देते हुए श्रीनगर में सीआरपीएफ के कमांडिग ऑफिसर राजेश कुमार ने कहा कि सुरक्षा एजेंसियों को सुबह करीब 3 बजे श्रीनगर-बारामूला हाइवे पर आईईडी की मौजूदगी की सूचना मिली थी। उन्होंने बताया कि सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस, सेना की 2 राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ की संयुक्त टीमों द्वारा इस इलाके को सील कर दिया गया। इसके बाद सुबह करीब 9 बजे डॉग स्क्वायड की मदद से हाइ वे पर मौजूद एक डिवाइडर के पास आईईडी बरामद की गई जिसे सेना की इंजिनियरिंग टीम की मदद से करीब 11 बजे डिफ्यूज कर दिया गया।

सेना की कार्रवाई के दौरान बंद रहा राजमार्ग
वहीं सुरक्षाबलों को आईईडी की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद श्रीनगर-बारामूला हाइवे पर वाहनों की आवाजाही को रोक दी गई थी। सुबह करीब साढ़े तीन बजे हाइवे पर रोके गए यातायात को सेना की कार्रवाई पूरी होने के बाद दोपहर करीब 12 बजे फिर से बहाल कर दिया गया।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....