Home भेल न्यूज़ कस्तूरबा के मुखिया को ट्रेनी नर्स छेड़छाड़ मामले में क्लीन चिट

कस्तूरबा के मुखिया को ट्रेनी नर्स छेड़छाड़ मामले में क्लीन चिट

0 437 views
Rate this post

भोपाल

कस्तूरबा अस्पताल के मुखिया डॉ. एसके गुप्ता को ट्रेनी नर्स के साथ छेड़छाड़ मामले में भेल की जांच कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में क्लीन चिट दे दी है। उन पर नर्सिंग कॉलेज की एक ट्रेनी नर्स पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया गया था। हालांकि उक्त ट्रेनी नर्स की रिपोर्ट पर मामला गोविन्दपुरा थाने में दर्ज कर न्यायालय में चालान पेश कर दिया गया है। इसके फैसले के पूर्व ही भेल प्रबंधन ने डॉ. गुप्ता को अपनी जांच में क्लीन चिट दे दी है।

जानकारी के मुताबिक ट्रेनी नर्स ने भेल नर्सिंग कॉलेज से डिग्री की थी। डिग्री के बाद यह युवती भेल कस्तूरबा अस्पताल में बीते 28 नवम्बर 2017 से इंटर्नशिप कर रही थी। नर्स द्वारा तीन महीने की छुट्टी पर रहने की वजह से डॉ सुनील कुमार गुप्ता ने उसको इंटर्नशिप सर्टीफिकेट देने से मना कर दिया था। सर्टीफिकेट बनाने की बात को लेकर डॉक्टर द्वारा नर्स पर संबंध बनाने का दबाव बनाया जा रहा था।

नर्स ने अपनी शिकायत में बताया था कि डॉ गुप्ता उसको वॉट्स ऐप पर अश्लील मैसेज भेजकर परेशान करता था। युवती का आरोप है कि डॉ गुप्ता उसे अपने साथ बाहर घूमने जाने की बात कहता रहता था। बीते कई दिनों से डॉ गुप्ता की अश्लील छेड़छाड़ की हरकतें काफी ज्यादा बढ़ गई थी। वह बार-बार युवती पर संबंध बनाने का दबाव बना रहा था। इस बात से परेशान होकर युवती ने थाने में शिकायती आवेदन सौंपा था। जांच के आधार पर आरोपी डॉ सुनील कुमार गुप्ता के खिलाफ छेड़छाड़ करने की धारा 354 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इस मामले में डॉ गुप्ता को जांच कमेटी ने ट्रेनी नर्स से कथित छेड़छाड़ मामले में क्लीन चिट दे दी है दूसरी और मामला कोर्ट में चल रहा है।
राघवेन्द्र शुक्ला, अपर महाप्रबंधक ,जनसम्पर्क विभाग, भेल

दोस्तों के साथ शेयर करे.....