Home अंतरराष्ट्रीय किताब से बवाल, इमरान की पूर्व पत्नी को नोटिस

किताब से बवाल, इमरान की पूर्व पत्नी को नोटिस

Rate this post

इस्लामाबाद

क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान की किताब ने रिलीज से पहले ही पाकिस्तान की राजनीति में भूचाल ला दिया है। किताब में सनसनीखेज खुलासों को लेकर रेहम खान को क्रिकेटर वसीम अकरम सहित 4 लोगों ने लीगल नोटिस भेजा है। इतना ही नहीं इमरान की पहली पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ ने भी कहा है कि अगर यह किताब रिलीज होगी तो वह रेहम पर केस करेंगी।

रेहम खान को उनके पहले पति डॉक्टर एजाज रहमान, क्रिकेटर वसीम अकरम, एक ब्रिटिश बिजनसमैन सैयद जुल्फिकार बुखारी और इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के मीडिया कोऑर्डिनेटर अनिला ख्वाजा ने नोटिस भेजा है। इन सबका आरोप है कि रेहम ने अपनी किताब में इनका अपमान किया है। किताब की मैन्यस्क्रिप्ट इंटरनेट पर लीक हो गई थी, जिसके बाद से हंगामा जारी है।

किताब का नाम ‘रेहम खान’ है। इस किताब में कथित तौर पर रेहम के अलग-अलग सिलेब्रिटीज के साथ बातचीत और इमरान खान के साथ उनकी शादी के बारे में लिखा गया है। इमरान से उनकी शादी महज 15 महीनों में ही टूट गई थी।

रेहम को वेस्ट लंदन लॉ फर्म ने डॉक्टर रहमान, अकरम, बुखारी और ख्वाजा की तरफ से 30 मई को एक ‘प्री-ऐक्शन डेफमेशन प्रोटोकॉल’ जारी किया था। इसमें दावा किया गया था कि रेहम की आने वाली किताब की मैन्यस्क्रिप्ट में दुर्भावनापूर्ण, झूठे, गलत, अत्यधिक भ्रामक, अमानवीय, कष्टप्रद, पूर्वाग्रहपूर्ण, हानिकारक, अपमानजनक और बदनामी कराने वाला कंटेंट है।

पेज नंबर 402 से 572 तक का कंटेंट ऑनलाइन लीक हुआ है। इसमें रेहम ने वसीम अकरम पर आरोप लगाया है कि उन्होंने अपनी सेक्सुअल फैंटसीज को पूरा करने के लिए अपनी दिवंगत पत्नी को अपने सामने एक अश्वेत शख्स संग सेक्स करने को कहा।

नोटिस में कहा गया है, ‘यह हमारे क्लाइंट की दिवंगत पत्नी के लिए बेहद बदनामी वाला, अश्लील और अपमानजनक है। वसीम अकरम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध पाकिस्तानी क्रिकेटर और मीडिया पर्सनैलिटी हैं। उन्हें फर्स्ट क्लास क्रिकेट के बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक माना जाता है।’

किताब के पेज नंबर 464 पर, लंदन में रहनेवाले इमरान के महत्वपूर्ण सहयोगी बुखारी पर इमरान के लिए गंदे काम करने का आरोप लगाया गया है। रेहम ने आरोप लगाया है कि बुखारी ने लंदन में एक युवा लड़की के गर्भपात की व्यवस्था की थी, जिसे इमरान खान ने प्रेग्नेंट किया था।

किताब में ख्वाजा पर इमरान के साथ अवैध अफेयर का आरोप लगाया गया है। इतना ही नहीं रेहम ने आरोप लगाया है कि ख्वाजा का इमरान पर हद से ज्यादा नियंत्रण है। किताब की शुरुआत में रेहम ने अपनी पहली शादी के असफल रहने के लिए अपने पति डॉक्टर रहमान को जिम्मेदार ठहराया है।

नोटिस में रेहम को 14 दिनों का समय दिया गया है। नोटिस के मुताबिक अगर वह 14 दिनों में मांगें पूरी नहीं करेंगी तो आगे की कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....