Home फीचर केरल: कोचीन शिपयार्ड के ड्रिल शिप में धमाका, 5 लोगों की मौत

केरल: कोचीन शिपयार्ड के ड्रिल शिप में धमाका, 5 लोगों की मौत

0 30 views
Rate this post

कोच्चि

केरल के कोचीन शिपयार्ड में मंगलवार दोपहर धमाका हुआ है. ये धमाका ओएनजीसी कंटेनर के वाटर टैंक में हुआ था. इस धमाके में 5 लोगों की मौत हो गई है. इस हादसे में 13 लोग घायल बताए जा रहे हैं. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी में मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं. उन्होंने घायलों को सभी तरह की मदद का आदेश भी दे दिया है.

अभी तक धमाके का सटीक कारण नहीं पता चल पाया है. बताया जा रहा है कि यहां एक कैंटेनर के वाटर टैंकर में धमाका हुआ, जिसके कारण आग लग गई. ये धमाका सागर भूषण टैंक में हुआ है. कोच्चि शिपयार्ड में बीते एक महीने से सागर भूषण की मरम्मत का काम चल रहा था. जिस दौरान ये धमाका हुआ उस दौरान करीब 20 लोग वहां पर काम कर रहे थे.घायलों को मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिस कंटेनर में प्लास्ट हुआ है वह ओएनजीसी की ड्रिल शिप था. यहां उसकी मरम्मत चल रही थी. पुलिस और दमकल की एक टीम मौके पर पहुंच गई है.

सीएसएल के एक प्रवक्ता ने बताया कि पोत के अंदर फंसे 11 लोगों को बचा लिया गया और शहर के विभिन्न अस्पतालों में ले जाया गया. क्योंकि मंगलवार को वहां पर छुट्टी रहती है, इसलिए अधिक संख्या में मजदूर मौजूद नहीं थे.बता दें कि ये शिपयार्ड केरल के तटीय शहर कोच्चि में स्थित है. यह देश का सबसे बड़ा शिपयार्ड है. यहां शिप से ले जाए जाने वाले तेल टैंकर्स, भारतीय नौ सेना के एयरक्राफ्ट कैरियर्स का निर्माण और मरम्मत कार्य होता है.

दोस्तों के साथ शेयर करे.....