Home राज्य केरल: महिला का आरोप, सऊदी में जबरन कराया धर्म परिवर्तन

केरल: महिला का आरोप, सऊदी में जबरन कराया धर्म परिवर्तन

0 28 views
Rate this post

तिरुअनंतपुरम

केरल की एक महिला ने आरोप लगाया है कि उसके पति ने जबरदस्ती उसका धर्म परिवर्तन कराया है। महिला ने यह भी आरोप लगाया है कि उसके पति ने उसे सीरिया में जिस्मफरोशी के लिए बेचने की कोशिश भी की।

एर्नाकुलम जिले की रहने वाली महिला ने आरोप लगाया है कि उसके पति मोहम्मद रियाज ने उसका धर्म जबरदस्ती परिवर्तित करा दिया। उसने बताया कि सऊदी अरब ले जाकर उसके पति ने उसे प्रताड़ित किया। बाद में उसे सीरिया के नजदीक सीमा पर एक घर में ले जाकर रख दिया गया। वहां उसका फोन ट्रैक किया जाने लगा और उसे एक कमरे में बंद करके रखा गया। किसी तरह उसने एक फर्जी आईडी के जरिए केरल में रह रहे अपने पिता से संपर्क किया। उसने यह आरोप भी लगाया कि उसके पति ने उनके निजी संबंधों के विडियो से उन्हें ब्लैकमेल भी किया। उसे वहां से कुछ अप्रवासी भारतीयों ने उसकी मदद कर उसे केरल पहुंचाया।

फवाज जमाल और मोहम्मद सियाद पर आईपीसी की कई धाराओं के तहत मामले दर्ज किए गए हैं। यह जानकारी पुलिस अधीक्षक एवी जॉर्ज ने दी। महिला ने केरल हाई कोर्ट में रियाज के साथ उसकी शादी को खत्म करने की अर्जी दाखिल की है। महिला का पति उत्तर केरल का है। पुलिस के मुताबिक वह फिलहाल जेद्दाह में है। महिला 2015 में बेंगलुरु में अगस्त 2017 में अपने रियाज से मिली थी। वह वहां पढ़ाई कर रही थी। उन दोनों ने मई 2016 में शादी कर ली। उसके बाद 2017 में रियाज उसे लेकर सऊदी अरब टूरिस्ट वीजा पर ले गया।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....