Home राष्ट्रीय कोर्ट का फैसला सुनने के बाद खुशी से गले मिले थे तलवार...

कोर्ट का फैसला सुनने के बाद खुशी से गले मिले थे तलवार दंपति

0 24 views
Rate this post

गाजियाबाद

आरुषि हत्याकांड में हाईकोर्ट का फैसला आने के बाद तलवार दंपति ने राहत की सांस ली है. फैसला सुनकर वे दोनों एक दूसरे से गले मिले थे. जेल सूत्रों की माने तो दोनों ने करीब 10 मिनट मुलाकात की. डॉ. राजेश तलवार की रिहाई की बात सुनकर बीमार कैदी ज्यादा संख्या में उनसे इलाज करवाने पहुंच गए. वहीं, नूपुर तलवार भी काफी खुश दिखाई दी. उन्होंने जेल में रहने वाले बच्चों से मुलाकात भी की.

आरुषि हत्याकांड के आरोप में तलवार दंपति गाजियाबाद की डासना जेल में बंद हैं. कभी भी उनकी रिहाई के आदेश जेलर के पास पहुंच सकते हैं. हालांकि, अभी तक जेल में अधिकारिक तौर पर रिहाई के आदेश नहीं पहुंचे हैं.

इन सब बातों से अनजान तलवार दंपति के चेहरे पर खुशी साफ तौर पर नजर आई. जेल सूत्रों ने बताया कि फैसला सुनते ही दोनों ने लगभग 10 मिनट तक मुलाकात की. इस दौरान दोनों एक दूसरे से गले भी मिले. दोनों ने खाने में दाल रोटी खाई.

डॉ. राजेश तलवार रोजाना करीब 15-20 मरीजों के दांतों का इलाज करते थे. लेकिन शुक्रवार की सुबह से ही उन्होंने मरीज देखना शुरू कर दिए और 40 से 50 मरीजों को देखा. दरअसल, तलवार दंपति की रिहाई की बात सुनकर कैदियों को लगा कि अब डॉक्टर साहब यहां से चले जाएंगे. इसलिए ज्यादा से ज्यादा मरीज अपनी परेशानी लेकर पहुंच गए.

राजेश मरीजों को सुबह 10 से 1 बजे तक देखते थे. मगर शुक्रवार को उन्होंने सुबह 8 से दोपहर 1 बजे तक मरीजों को देखा. वहीं नूपुर तलवार भी खुश होकर छोटे बच्चों से मिलती नजर आई. जेल सूत्रों के मुताबिक, जेल का दरवाजा 8 बजे तक खुलता है. अगर आदेश की कॉपी 8 बजे तक आ जाती है, तो दोनों को रिहा कर दिया जाएगा.

बताते चलें, साल 2008 में हुए चर्चित आरूषि हत्याकांड मामले में बीते दिन हाईकोर्ट ने बड़ा फैसला लेते हुए तलवार दंपति को बरी कर दिया था. साल 2013 में ट्रायल कोर्ट ने तलवार दंपति को हत्या का दोषी मानते हुए उम्र कैद की सजा सुनाई थी.

दोस्तों के साथ शेयर करे.....