Home खेल कोहली पर भड़के सहवाग- सेंचुरियन में हार जाओ तो खुद को टीम...

कोहली पर भड़के सहवाग- सेंचुरियन में हार जाओ तो खुद को टीम से निकाल लेना

0 34 views
Rate this post

नई दिल्ली

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में टीम के चयन पर सवाल उठाए हैं। सहवाग ने शनिवार को कहा कि विराट कोहली अगर साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में नाकाम हो जाते हैं तो उन्हें ‘खुद को ड्रॉप’ करना चाहिए।

भारत को केपटाउन टेस्ट में 72 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। भारत ने इस मैच में तीन बदलाव किए। शिखर धवन के स्थान पर लोकेश राहुल को शामिल किया गया। वहीं भुवनेश्वर कुमार की जगह इशांत शर्मा को मौका दिया गया।

सहवाग ने एक समाचार चैनल से कहा, ‘शिखर धवन को सिर्फ एक टेस्ट मैच में नाकाम रहने के बाद और भुवनेश्वर को बिना किसी वजह के बाहर करते देखने के बाद मैं यह कहूंगा कि अगर कोहली सेंचुरियन में नाकाम हो जाते हैं तो उन्हें तीसरे टेस्ट से खुद को बाहर कर देना चाहिए।’

टीम में तीसरा बदलाव ऋद्धिमान साहा, जिनकी मांसपेशियों में खिंचाव था, के स्थान पर पार्थिव पटेल को मौका देना रहा। सहवाग ने कहा, ‘भुवनेश्वर को टीम से बाहर करना सही फैसला नहीं था।’ उन्होंने कहा कि विराट कोहली ने यह सोचा होगा कि इशांत को उनकी लंबाई का फायदा मिलेगा लेकिन इस फैसले से भुवनेश्वर के आत्म-विश्वास को नुकसान पहुंचेगा। पूर्व बल्लेबाज ने कहा, ‘टीम को किसी अन्य गेंदबाज के स्थान पर इशांत को मौका देना चाहिए था। भुवनेश्वर ने केप टाउन में अच्छा प्रदर्शन किया था और टीम से बाहर करना सही फैसला नहीं है।’

भारत ने घरेलू मैदानों पर लगातार रेकॉर्ड 9 सीरीज जीतीं। वहीं साउथ अफ्रीका में भारत तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 0-1 से पीछे चल रहा है। भारत को 2018-19 में कुल 12 टेस्ट विदेशी धरती पर खेलने हैं।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....