Home फीचर गुजरात में पोस्‍टर, अफजल का यार, देश का गद्दार

गुजरात में पोस्‍टर, अफजल का यार, देश का गद्दार

0 53 views
Rate this post

अहमदाबाद

गुजरात में सियासी पारा तेजी से बढ़ता जा रहा है। अहमदाबाद में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और अफजल गुरु के सपॉर्टर कांग्रेस के कथित नेता सलमान निजामी के पोस्टर लगे हैं, जिस पर लिखा हुआ है- ‘अफजल का जो यार है, वो देश का गद्दार है।’ गौरतलब है कि पीएम मोदी ने एक दिन पहले ही निजामी का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर हमला किया था।

 

अहमदाबाद के मुख्य इलाके में बने एक बस स्टैंड पर राहुल गांधी और सलमान निजामी के पोस्टर लगे हुए हैं। पोस्टर में गुजरात चुनाव में कांग्रेस के लिए प्रचार करते हुए निजामी की राहुल गांधी के साथ में तस्वीर लगी हुई है। इसके साथ ही निजामी को विवादित ट्वीट भी लगा हुआ है, जिसमें उन्होंने लिखा था- तुम कितने अफजल मारोगे, हर घर से अफजल निकलेगा।

पोस्टर में ऊपर लिखा है- ‘अफजल का जो यार है, वो देश का गद्दार है।’ जबकि नीचे स्पष्ट तौर पर निजामी के नाम के साथ उनके कांग्रेस के लिए प्रचार करने का जिक्र भी है। इस पोस्टर के निवेदक में सरदार पटेल एकता संघ नामक संगठन का नाम लिखा हुआ है।

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने शनिवार को लूनावाडा की रैली में सलमान निजामी के बयान के जरिए कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा था, ‘कांग्रेस पार्टी के नेता सलमान निजामी जो कि उनके स्टार प्रचारक हैं। वह मूलत: कश्मीर के रहने वाले हैं। वह कहते हैं आजाद कश्मीर चाहिए। वह कहते हैं कि सेना रेपिस्ट है। कांग्रेस का वह युवा नेता कहता है कि घर घर से अफजल निकलेगा।’

मोदी के इस हमले के बाद निजामी ने सफाई देते हुए कहा कि पीएम मोदी ने उनके फर्जी ट्वीट का जिक्र किया है। निजामी ने कहा कि वह कांग्रेस के साथ जुड़े हैं और गुजरात में पार्टी का प्रचार भी किया है, लेकिन उनके जिस बयान का जिक्र किया वह फर्जी है। वह पुलिस में इसकी शिकायत भी दर्ज करा चुके हैं।

वहीं कांग्रेस ने सलमान निजामी से यह कहकर पल्ला झाड़ लिया था कि वह पार्टी के सदस्य ही नहीं हैं। कांग्रेस नेता और राज्य सभा सांसद राजीव शुक्ला ने कहा, ‘सलमान निजामी कौन हैं, हम यह नहीं जानते। वह कांग्रेस में किसी पद पर नहीं हैं। हम भी बयान दे सकते हैं कि किसी रामलाल ने ऐसा कहा है।’

दोस्तों के साथ शेयर करे.....