Home भोपाल/ म.प्र चित्रकूट उपचुनाव का ऐलान, 9 नवंबर को वोटिंग, 12 नवंबर को नतीजे

चित्रकूट उपचुनाव का ऐलान, 9 नवंबर को वोटिंग, 12 नवंबर को नतीजे

0 42 views
Rate this post

भोपाल

सतना जिले के चित्रकूट विधानसभा के लिए चुनावों की घोषणा हो गई है। चित्रकूट में 9 नवंबर को मतदान होगा जबकि 12 नवंबर को मतगणना होगी। नामांकन की प्रक्रिया 16 अक्टूबर से शुरू होगी। आपको बता दें कि कांग्रेस विधायक प्रेम सिंह के निधन के कारण ये विधानसभा सीट खाली हो गई थी।

भारत निर्वाचन आयोग ने चित्रकूट विधानसभा की तारीखों का ऐलान किया। निर्वाचन आयोग ने बताया कि उपचुनाव के लिए मतदान 9 नवंबर को और मतगणना 12 नवंबर को होगी। उपचुनाव की अधिसूचना 16 अक्टूबर को जारी होने के साथ ही नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। 24 अक्टूबर को नामांकन पत्रोंं की जांच होगी और 26 अक्टूबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे।

चित्रकूट विधानसभा के लिए चुनावों की घोषणा होने के साथ ही क्षेत्र में आचार संहिता लागू हो गई है। गौरतलब है कि कांग्रेस विधायक प्रेम सिंह के मई 2017 में निधन के बाद ये सीट खाली हो गई थी। प्रेम सिंह यहां से 3 बार के विधायक रहे। अर्जुन सिंंह के कट्टर समर्थक रहे प्रेम सिंह ने पहली बार 1998 में कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में चित्रकूट से विधानसभा चुनाव लड़ा और विधायक चुने गए। दूसरी बार 2003 में फिर चुनाव जीते और 2013 में कांग्रेस की टिकट पर तीसरी बार चित्रकूट से विधायक चुने गए थे।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....