Home राष्ट्रीय चिदंबरम समेत परिवार के खिलाफ आयकर विभाग ने दाखिल कीं 4 चार्जशीट

चिदंबरम समेत परिवार के खिलाफ आयकर विभाग ने दाखिल कीं 4 चार्जशीट

0 18 views
Rate this post

चेन्नै

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम और उनके परिवार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 4 चार्जशीट दाखिल की हैं। आयकर विभाग ने शुक्रवार को चिदंबरम, उनके बेटे कार्ति, पत्नी नलिनि और बहू श्रीनिधि के खिलाफ ब्लैक मनी ऐक्ट के तहत चार्जशीट दाखिल की। चिदंबरम एवं उनके परिवार पर विदेशी संपत्ति का खुलासा न करने को लेकर यह याचिका दाखिल की गई है। अधिकारियों ने बताया कि इंपोजिशन ऑफ टैक्स ऐक्ट, 2015 के तहत विभाग ने चेन्नै की स्पेशल कोर्ट में चार्जशीट फाइल की है।

अधिकारियों ने बताया कि नलिनि चिलंबरम, कार्ति और श्रीनिधि पर यूके के कैम्ब्रिज में स्थित संपत्ति के बारे में खुलासा न करने को लेकर दायर किया गया है, जिसकी कीमत करीब 5.37 करोड़ रुपये है। इसके अलावा ब्रिटेन में ही इनकी 80 लाख रुपये और अमेरिका में 3.28 करोड़ रुपये की संपत्ति है, जिसके बारे में इन लोगों ने पूरी तरह या आंशिक तौर पर जानकारी को छिपाने का काम किया। चार्जशीट में कहा गया है कि चिदंबरम परिवार ने टैक्स अथॉरिटी के समक्ष अपने इस इन्वेस्टमेंट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी।

इसके अलावा ब्लैक मनी कानून का उल्लंघन करते हुए कार्ति की कंपनी चेस ग्लोबल अडवाइजरी ने भी अपने इन्वेस्टमेंट्स के बारे में जानकारी नहीं दी। ब्लैक मनी की समस्या से निपटने के लिए मोदी सरकार इस ऐक्ट को 2015 में लाई थी। इसके अलावा विदेशों में जमा भारतीयों के अवैध धन पर शिकंजे के उद्देश्य से भी इस कानून को लागू किया गया है। हाल ही में विभाग ने कार्ति चिदंबरम और उनके परिवार के सदस्यों को नोटिस जारी किया था, जिसे उन्होंने मद्रास हाई कोर्ट में चुनौती दी थी।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....