Home राजनीति चुनाव: किलेबंदी के लिए कर्नाटक में मोदी-शाह

चुनाव: किलेबंदी के लिए कर्नाटक में मोदी-शाह

0 53 views
Rate this post

बेंगलुरु

कर्नाटक में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं और भारतीय जनता पार्टी ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी है। पार्टी के दो सबसे बड़े नेता- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ही सोमवार से राज्य का तूफानी दौरा शुरू करने वाले हैं। पीएम मोदी जहां आज एक दिन के मैसूर दौरे पर आएंगे वहीं, अमित शाह राज्य के तटीय जिलों में 18 से 20 फरवरी तक डेरा डालेंगे। इसके अलावा, अंकोला और कुशालनंगर से सूरतकल के लिए पदयात्रा भी होगी। इसके साथ ही बीजेपी के विभिन्न मोर्चो से भी संवाद की योजना बनाई गई है। इसे बीजेपी की दूसरे चरण के चुनाव प्रचार की शुरुआत माना जा रहा है।

बता दें कि 4 फरवरी को बेंगलुरु में आयोजित हुई परिवर्तन यात्रा के दौरान एक विशाल रैली में पीएम मोदी ने हिस्सा लिया था। हालांकि, इससे पहले बीजेपी ने ‘स्लम स्टे’ जैसे कुछ इवेंट आयोजित किए थे, लेकिन मोदी की रैली को बीजेपी के दूसरे चरण के चुनाव प्रचार की शुरुआत के तौर पर देखा जा रहा है।

पीएम मोदी 19 फरवरी को मैसूर आएंगे जहां बीजेपी एक विशाल रैली आयोजित कर रही है। रैली के अलावा, पीएम कुछ रेलवे प्रॉजेक्ट का भी उद्घानट करेंगे। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह इसी दिन दक्षिण कन्नड़ जिले में रहेंगे। अपने तीन दिन के दौरे के दौरान शाह कार्यकर्ताओं से मिलेंगें और विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे। शाह बजरंग दल कार्यकर्ता दीपक राव के परिवार से भी मिलेंगे। जनवरी के पहले हफ्ते में दीपक राव की हत्या कर दी गई थी। कर्नाटक के तटीय इलाकों में शाह के इस दौरे के साथ ही बीजेपी की योजना समाज के विभिन्न तबकों से बातचीत की है। शाह, 20 फरवरी को ओडुपी में मछुआरों से भी मिलेंगे।

शाह द्वारा तटवर्ती इलाकों के दौरे के बाद, राज्य बीजेपी द्वारा चुनाव प्रचार तेज करने की योजना है। सामुदायिक रूप से संवेदनशील दक्षिण कन्नड़ जिले के सूरतकल में एक ‘सुरक्षा यात्रा’ निकालने का भी फैसला किया गया है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी सांसद और कर्नाटक की पार्टी की राज्य महासचिव शोभा के ने कहा कि यात्रा की शुरुआत उत्तर कन्नड़ जिले में अंकोला और कोडगू जिले में कुशालनगर से होगी। उन्होंने कहा, ‘यह यात्रा 3 से 6 मार्च तक चलेगी और इसका उद्देश्य हिंसा से प्रभावित हुए तटवर्टी इलाकों में रहने वाले लोगों में सुरक्षा की भावना को जगाना है।’ अंकोला में इस यात्रा को केंद्रीय कौशल विकास मंत्री अनंत कुमार हेगड़े जबकि कुशालनगर में केंद्रीय सांख्यिकी मंत्री डी वी सदानंद गौड़ा हरी झंडी दिखाएंगे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी 6 मार्च को सूरतकल में यात्रा में हिस्सा लेंगे।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....