Home भोपाल/ म.प्र छात्र ने कहा- मामा पढ़ाई में जाति मत देखिए, शिवराज बोले- बेटा...

छात्र ने कहा- मामा पढ़ाई में जाति मत देखिए, शिवराज बोले- बेटा बड़े दिलवाले बनो

0 59 views
Rate this post

भोपाल

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार को करियर काउंसलर की भूमिका में नजर आए. सीएम ने राजधानी भोपाल के उसी टीटी नगर मॉडल स्कूल में छात्रों को करियर की राह आसान बनाने की सीख दी, जहां वो खुद पढ़ा करते थे. इस दौरान एक छात्र के सवाल ने शिवराज सिंह चौहान को थोड़ा असहज कर दिया. छात्र ने कहा, ‘मामा पढ़ाई में जाति मत देखिए, इससे जनरल कैटेगरी के विद्यार्थियों का नुकसान हो रहा है, हमें लैपटॉप नहीं मिल रहा है.’ इस पर

सीएम शिवराज ने कहा, वर्षों तक जो लोग पीछे रह गए, अगर उन्हें कुछ दिया जा रहा तो उसे स्वीकार किया जाना चाहिए. बेटे मेधावी विद्यार्थी योजना में फीस माफी और लैपटॉप देने की योजना हर विद्यार्थी के लिए है. थोड़ा विशाल और विराट हृदय रखो और बड़ा सोचो.

स्कूल में आयोजित ‘हम छू लेंगे आसमां’ कार्यक्रम के दौरान सीएम शिवराज ने न केवल बच्चों के सवालों के जवाब दिए बल्कि ये भी बताया कि वो पहले से बंधी बंधाई लीक पर चलने वाले सीएम नहीं हैं. छात्रों को बेहतर करियर ऑप्शन चुनने की सीख देने के दौरान सीएम ने कहा कि छात्र खुद की क्षमता का आंकलन करने के बाद ही करियर चुने क्योंकि बिना लक्ष्य के कोई भी काम संभव नहीं है.

सीएम ने अभिभावकों को भी छात्रों की मर्जी के मुताबिक उन्हें करियर चुनने में मदद करने की अपील की है. कार्यक्रम के दौरान सीएम शिवराज ने फोन इन के जरिए छात्र छात्राओं के सवालों के जवाब दिए और ‘हम छू लेंगे आसमान’ योजना का शुभारंभ किया.

दोस्तों के साथ शेयर करे.....