Home भोपाल/ म.प्र जॉच के बाद ही जारी किए जाएंगे बिजली बिल

जॉच के बाद ही जारी किए जाएंगे बिजली बिल

0 31 views
Rate this post

भोपाल

राज्य की बिजली वितरण कंपनियों द्वारा बिजली उपभोक्ताओं की अधिक राशि के बिलों की शिकायतों के निराकरण के लिए बिलिंग सॉफ्टवेयर में परिवर्तन करते हुए ऐसे बिजली बिल जिसमें गत वर्ष उसी माह की तुलना में 25 प्रतिशत या अधिक की वृद्धि होती है तो इन बिजली उपभोक्ताओं के बिल वितरण कंपनी के सक्षम अधिकारी की जॉंच के बाद ही संबंधित उपभोक्ता को जारी किये जाएंगे। इस संबंध में आवश्यक आदेश जारी कर दिए गए हैं। घरेलू उपभोक्ताओं को राहत देने वाली इस खबर से जहॉं एक ओर अधिक राशि के बिजली बिल होने की शिकायतों का निराकरण होगा वहीं दूसरी ओर उपभोक्ता को राहत भी मिलेगी।

राज्य की विद्युत वितरण कंपनियों द्वारा सभी संभाग जोन वितरण केन्द्रों में तत्काल प्रभाव से यह कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। निर्देशों में कहा गया है कि यदि किसी उपभोक्ता को निर्देशों का पालन नहीं करते हुए बिल जारी किये गये तो उस स्थिति में संबंधित अधिकारी-कर्मचारी के विरूद्ध कड़ी अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक डॉ. संजय गोयल ने बताया है कि कंपनी कार्यक्षेत्र के सभी संभागीय जोन वितरण केन्द्र के अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं और उनसे कहा है कि किसी भी स्थिति में घरेलू उपभोक्ताओं को अधिक राशि के बिजली बिल प्राप्त होने की शिकायतों का तत्काल निराकरण सुनिश्चित किया जाए और बिल जारी करने के पूर्व सक्षम अधिकारी द्वारा बिल की जांच कर ली जाएगी। उन्होंने कहा कि चालू माह से ही यह व्यवस्था शुरू कर दी गई है।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....