Home फीचर झारखंड: भैंस चोरी के आरोप में दो लोगों की पीट-पीटकर हत्या

झारखंड: भैंस चोरी के आरोप में दो लोगों की पीट-पीटकर हत्या

0 20 views
Rate this post

गोड्डा

झारखंड के गोड्डा जिले में बुधवार को ग्रामीणों ने दो लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी। जिले के देव टांड़ थाना के बनकटी जंगल में बुधवार को हुई इस घटना में मारे गए लोगों पर भैंस चोरी का आरोप लगा है। दोनों मृतकों के साथ तीन अन्य लोग भी थे जो ग्रामीणों से बच कर भागने में कामयाब हो गए। गोड्डा के एसपी राजीव रंजन सिंह ने घटना की पुष्टि की है। इस मामले में ढुलू गांव के मुंसी सोरेन सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

गोड्डा के एसपी राजीव रंजन सिंह ने बताया कि घटना देव टांड़ थाना क्षेत्र की है। उन्होंने बताया, ‘दोनों मृतक मवेशी चोर थे। दोनों को चोरी की 13 भैसों के साथ ग्रामीणों ने पकड़ लिया और उनकी बुरी तरह पिटाई कर दी, जिससे उनकी मौत हो गई।’ एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना की सूचना सुबह में मिली थी, जिसके बाद तुरंत पुलिस टीम को घटनास्थल पर भेज दिया गया था।

ग्रामीणों का आरोप है कि दोनों युवक भैंस चोरी करने आए थे। वहीं स्थानीय विधायक प्रदीप यादव ने बताया कि इस इलाके में मवेशी चोरी की कई घटनाएं हुई हैं, जिससे ग्रामीण नाराज थे। उन्होंने कहा, ‘इस समय मैं घटना की जानकारी जुटा रहा हूं लेकिन इस तथ्य से भी इनकार नहीं किया जा सकता है कि ग्रामीणों में बार-बार मवेशी चोरी की घटना से नाराजगी थी।’

बता दें कि राज्य में मॉब लिंचिंग की यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी सरायकेला और रामगढ़ जिले में मॉब लिंचिंग की घटना हो चुकी है। सरायकेला में बच्चा चोरी करने के आरोप में मॉब लिंचिंग की घटना हुई थी, जबकि रामगढ़ में कथित रूप से प्रतिबंधित मांस ले जाने के कारण एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई थी।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....