Home राजनीति टीम राहुल की नई रणनीति- ‘डोसा-आइसक्रीम-कॉफी विद RG’

टीम राहुल की नई रणनीति- ‘डोसा-आइसक्रीम-कॉफी विद RG’

0 31 views
Rate this post

नई दिल्ली,

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की टीम आजकल नए नए प्रयोग करती दिख रही है. गुजरात में हाल में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अपने सहयोगियों के साथ 80 सीटों पर जीत हासिल करने में कामयाब रही. इनमें से 77 सीट कांग्रेस ने अपने दम पर ही जीतीं. गुजरात के नतीजों से उत्साहित टीम राहुल इसी जज्बे को बनाए रखने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती. कोशिश यही है कि राहुल गांधी की छवि को लोगों के जेहन में बेहतर से बेहतर बनाया जा सके. यही वजह है कि सोशल मीडिया पर कांग्रेस अध्यक्ष की इमेज बिल्डिंग को लेकर सबसे ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है.

पार्टी सूत्रों के मुताबिक बीजेपी की सोशल मीडिया आर्मी से टकराने के लिए कांग्रेस ने भी राज्यवार अपनी नई सोशल मीडिया टीम तैयार की है. कुछ महीनों पहले ही दीपेंद्र हुड्डा की जगह कर्नाटक की अभिनेत्री और पूर्व सांसद दिव्या स्पंदना उर्फ राम्या को सोशल मीडिया का हेड बनाया गया. इसके बाद दिव्या ने राज्यवार नई टीम खड़ी की, जिसने बीजेपी की आर्मी का माकूल जवाब देने के लिए और राहुल की पुरानी छवि को तोड़ने की कोशिश की.

पार्टी और खुद राहुल को लगता है कि, उनकी सोशल मीडिया आर्मी अपने काम में काफी हद तक कामयाब रही. हालांकि, एक दो बार अधिक जोश में कुछ गलतियां भी हुईं, लेकिन ओवरऑल बेहतर काम को देखते हुए उन गलतियों को नज़रअंदाज़ किया गया.

पार्टी की ओर से सोशल मीडिया के राज्यों के कोऑर्डिनेटर्स को राहुल से मुलाकात का मौका भी मिला. इसके बाद राज्यवार वालंटियर्स और एक्टिव मेंबर्स ने राहुल से मिलने की गुजारिश कर दी. इस गुजारिश को अब राहुल गांधी ने मंजूरी दे दी है. राहुल राज्यवार दौरे करके सोशल मीडिया के वालंटियर्स और मेंबर्स से मुलाकात करेंगे.

ये कवायद सफल रहे और सुर्खियां भी बटोरे, इसके लिए राहुल की राज्यों में सोशल मीडिया टीम के वॉलन्टियर्स और मेंबर्स से मुलाकात को राज्य के टेस्ट और फ्लेवर के हिसाब से ढाला जाएगा. मसलन, साउथ में ये मुलाकात डोसे के साथ होगी, जिसको ‘डोसा विद RG’ नाम दिया जाएगा. इसी तर्ज पर उत्तर भारत में ‘आइस क्रीम विद RG’ से माहौल बनाया जाएगा, वहीं ठंडे प्रदेशों में ये मुलाकात ‘कॉफी विद RG’ की चुस्कियों के साथ सुर्खियां बटोरेगी.

दोस्तों के साथ शेयर करे.....